दिलीप कुमार ने ये कहते हुए ठुकरा दी थी बागबान

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 Jan, 2017

दिलीप कुमार ने ये कहते हुए ठुकरा दी थी बागबान
अमिताभ बच्चन अभिनीत सुपर हिट फिल्म बागबान दरअसल अमिताभ नहीं बल्कि दिलीप कुमार को ध्यान में रखकर लिखी गई है। किरदार भी पहले दिलीप कुमार को ही ऑफर किया गया था, लेकिन दिलीप कुमार ने ना कर दिया। उनका कहना था कि इस फिल्म में उनकी उम्र की अभिनेत्री का होना संभव नहीं है। इसके बाद में ही यह भूमिका अमिताभ बच्चन को दी गई।
यह कहना है फिल्म ; कथा-पटकथा एवं संवाद लिखने वाली डॉ. अचला नागर का। वे मथुरा में अचला नागर द्वारा स्थापित रंगकर्मी संस्था स्वास्तिक रंगमण्डल की स्थापना के 40 वर्ष पूरे होने के अवसर पर मौजूद थी।
उन्होंने कहा कि बागबान के निर्माता बीआर चोपडा ने 20 वर्ष पहले इस किरदार के लिए दिलीप कुमार को चुना था। तब दिलीप कुमार ने फिल्म के लिए उनके ही कद की अभिनेत्री न होने का हवाला देते हुए कहा था कि अब न तो नरगिस रहीं, और न ही मीनाकुमारी। राखी भी अब काम नहीं करतीं तो ऐसे में और किसी के साथ जोड़ी कहां बन पाएगी। उन्होंने बताया कि तब यह फिल्म बनाने का विचार परवान नहीं चढ़ पाया। बाद लंबे समय बाद चौपड़ा के ; बेटे रवि चोपडा से जब उन्होंने संपर्क किया तो उन्होंने फिल्म की कहानी में समय के साथ जरुरी हो चुके बदलावों को जोडते हुए परिवर्तन किया।

# बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में

# जानिए अपनी Girlfriend के बारे में 8 अनजानी बातें

# गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव


Mixed Bag

Ifairer