एमपी : डीआईजी के ठिकानों पर छापा, 25 करोड से अधिक संपत्ति का खुलासा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 Nov, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
एमपी : डीआईजी के ठिकानों पर छापा, 25 करोड से अधिक संपत्ति का खुलासा
भोपाल। लोकायुक्त पुलिस ने आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित जेल मुख्यालय में पदस्थ उप महानिरीक्षक (डीआईजी) उमेश कुमार गांधी के घर और निजी ठिकानों पर छापा मारा।

लोकायुक्त पुलिस द्वारा मारे गए छापे में डीआईजी उमेश कुमार गांधी के घर से करीब 25 करोड से अधिक संपत्ति का खुलासा हुआ।

लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई जारी है। लोकायुक्त पुलिस संगठन भोपाल पुलिस के अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी ने बताया कि डीआईजी गांधी के खिलाफ आय से अधिक की संपत्ति की प्रमाण सहित शिकायते मिली थी।

शिकायतों की जांच के बाद लोकायुक्त पुलिस ने गांधी के शासकीय आवास और अन्य ठिकानों पर छापे की कार्रवाई की। लोकायुक्त पुलिस की दबिश ने उमेश गांधी के आवास से दो करोड की एफडी, 85 लाख बैंकों में जमा, 38 लाख की जीवन बीमा पालिसियां, लाखों रूपये नगद एवं सोने, चांदी के जेवरात तथा करीब 27 अचल संपत्तियां कुल 25 करोड रूपये से अधिक की आय से अधिक चल एवं अचल संपत्ति का पता चला है।

उन्होंने बताया कि छापे में गांधी के भोपाल स्थित शासकीय आवास से अभी तक बरामद किए गए दस्तावेजों से गांधी की इंदौर, भोपाल, रायसेन, सागर, कटनी और जबलपुर में करीब 27 मकान, दुकाने, प्लाट और जमीने होना पाया गया है।

इस संपत्ति के दस्तावेजों का पूरा परीक्षण करने के बाद ही वास्तविक मूल्य का पता चल पायेगा। लोकायुक्त पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच मे 25 करोड से अधिक की संपत्ति होने का खुलासा हुआ है। भोपाल और सागर में गांधी और उनके भाई अजय गांधी के भोपाल स्थित ओल्ड सुभाष नगर के मकान से अभी तक मिले दस्तावेजों और अन्य सामान तथा रिकार्ड को खंगालने की कार्रवाई जारी है।

टैग्स : एमपी, डीआईजी, छापा, संपत्ति, 25 करोड, खुलासा
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer