डीजल के दाम में 20 पैसे की कटौती, पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 , 2021

डीजल के दाम में 20 पैसे की कटौती, पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं
नई दिल्ली। डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन कमी की गई, जबकि पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ। राष्ट्रीय राजधानी में डीजल 89.27 रुपये प्रति लीटर पर बिका, जो पिछले स्तर से 20 पैसे कम है। पेट्रोल की कीमत 101.84 रुपये प्रति लीटर थी।

इसी तरह, मुंबई में, डीजल की कीमत भी 20 पैसे गिरकर 96.84 रुपये प्रति लीटर हो गई, जबकि पेट्रोल 107.83 रुपये प्रति लीटर पर अपरिवर्तित रहा।

वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट जारी है। इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट कच्चे तेल का अक्टूबर अनुबंध 66.72 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था।

वैश्विक स्तर पर तेल की कीमतों में गिरावट के कारण ईंधन की खुदरा दरों में लगभग 2 रुपये प्रति लीटर की कमी होनी चाहिए थी। हालांकि, ओएमसी अभी भी और कटौती करने से पहले बाजार में उतार-चढ़ाव देखना चाहती हैं।

ऑटो ईंधन के पंप की कीमतें 18 जुलाई से स्थिर हैं।

चालू वित्त वर्ष में ईंधन की कीमतों में 41 दिनों के लिए वृद्धि के बाद ऑटो ईंधन के लिए लंबी कीमत का ठहराव आया। 41 की बढ़ोतरी ने दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 11.44 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। इसी तरह, राष्ट्रीय राजधानी में डीजल की दरों में 8.74 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है।

दोनों ऑटो ईंधन की कीमतों में अप्रैल में केवल एक बार क्रमश: 16 और 14 पैसे प्रति लीटर की कमी आई है। दिल्ली में 12 जुलाई और फिर अब 18, 19 और 20 अगस्त को डीजल की कीमतों में 16 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई। (आईएएनएस)

महिलाओं के शरीर पर  तिल,आइये जानते हैं   इसके राज

जानिए अपनी Girlfriend के बारे में 8 अनजानी बातें

आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप


Mixed Bag

Ifairer