अमेरिका में होगा धोनी बनाम कोहली का महामुकाबला

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 May, 2016

अमेरिका में होगा धोनी बनाम कोहली का महामुकाबला
नई दिल्ली। क्रिकेट इतिहास में तीनों फ़ॉर्मेट में सबसे अधिक आईपीएल की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। और इसी को भुनाने के लिए भारतीय टीम के टेस्ट केप्टन विराट कोहली और केप्तन कूल महेंद्र सिंह धोनी के अमेरिका में नुमाइशी मैच रखने पर योजना बना रही है।


विराट कोहली ने शानदार कप्तानी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को आईपीएल के नोवे सीजन में फाइनल में पहुचाया है। परन्तु धोनी की नयी टीम राइज़िंग पुणे सुपरजाइंट्स प्लेऑफ़ में तक भी नहीं पहुंच पाई और सूची में नीचे से दूसरे नंबर पर रही।  परन्तु इसके बावजूद भी धोनी की लोकप्रियता कम नहीं हुई है और कोहली तो स्टार हैं हीं जो  919 रन बनाकर एक सीजऩ में सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बना चुके हैं और उन्हें अभी एक मैच और खेलना बाकी है।


बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक तीन फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने अमेरिका में कुछ प्रदर्शनी मैच खेलने की इच्छा व्यक्त की है जहां काफी संख्या में भारतीय और दक्षिण एशियाई मूल के लोग रहते हैं। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां कहा कि बेंगलुरू में कल फाइनल मैच शुरू होने से पहले आईपीएल की संचालन परिषद की बैठक में इस मामले पर चर्चा किये जाने की आशा है। अधिकारी ने कहा कि हालांकि तारीखें तय करने की जरूरत है। इससे पहले चर्चा की गयी थी कि यह भारत के जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज के टीम इंडिया दौरे के बीच उपलब्ध विंडो में होगा। परन्तु अब यह सितंबर में भी हो सकता है। सभी तीनों टीमों के एक दूसरे के खिलाफ खेलने की इच्चा व्यक्त की है। विशेष रूप से इसमें आकर्षण का केंद्र कोहली और धोनी  जरूर होंगे।

Mixed Bag

Ifairer