अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण 3 सप्ताह के लिए बाहर हुए धवन

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 Jun, 2019

अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण 3 सप्ताह के लिए बाहर हुए धवन
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण इंग्लैंड में जारी विश्व कप से तीन सप्ताह के लिए बाहर हो गए हैं।

ऐसी आशंका है कि वह न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ होने वाले दो मैचों में नहीं खेल सकेंगे।

धवन ने रविवार को आस्ट्रेलिया के साथ हुए मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। भारत ने वह मैच 36 रनों से जीता था।

उसी मैच में बल्लेबाजी के दौरान आस्ट्रेलियाई गेंदबाज नेथन कोल्टर नाइल की एक गेंद धवन के अंगूठे पर लग गई थी। अपनी पारी के बाद धवन ड्रेसिंग रूम में ही बैठे रहे और बर्फ से चोट की सेकाई करते रहे। वह फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके थे। रवींद्र जडेजा ने धवन के लिए फील्डिंग की थी।

आईएएनएस से एक सूत्र ने कहा कि धवन के अंगूठे की सूजन खत्म नहीं हो रही थी।

सूत्र ने कहा, ‘‘पैट्रिक फारहार्ट ने प्रारंभिक उपचार किया और धवन ने कुछ समय तक बर्फ से चोट की सेकाई की, लेकिन सूजन म नहीं हुई और फिर हमने निर्णय लिया की उनका स्कैन करना पड़ेगा।’’

आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मुकाबला से पहले धवन को टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने दमदार बल्लेबाजी की।

मैच के बाद उन्होंने कहा था, ‘‘हम परिणाम से खुश हैं क्योंकि हमारी टीम ने शानदार प्रयास किया। यह हमारी टीम के लिए अच्छा संकेत है और मैं इस मैन ऑफ द मैच पुरस्कार से खुश हूं। कुल मिलाकर प्रदर्शन से हम बहुत खुश हैं।’’

कयास लगाए जा रहे हैं कि धवन की गैरमौजूदगी में लोकेश राहुल भारत के लिए रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाजी की भूमिका निभा सकते हैं।
(आईएएनएस)

पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं

वक्ष का मनचाहा आकार पाएं

सोनाक्षी के बोल्ड लुक्स देखकर हैरान हो जाएंगे आप!


Mixed Bag

error:cannot create object