धर्मशाला टेस्ट : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सिखाया सबक

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 Mar, 2017

धर्मशाला टेस्ट : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सिखाया सबक
धर्मशाला। भारत ने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में खेले गए चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार को आस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर 2-1 से अपना कब्जा जमा लिया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक मैच ड्रा रहा था। भारत को चौथी पारी में जीत के लिए 106 रनों की जरूरत थी, जिसे उसने चौथे दिन दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे अजिंक्य रहाणे 38 रन और लोकेश राहुल 51 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत ने आस्ट्रेलिया की पहला पारी के 300 रनों के स्कोर का जवाब देते हुए अपनी पहली पारी में 332 रन बनाकर 32 रनों की बढ़त ले ली, फिर आस्ट्रेलिया को तीसरे दिन दूसरी पारी में 137 रनों पर ही ढेर कर दिया था। उसे जीत के लिए 106 रनों की दरकार थी। तीसरे दिन भारत ने बिना कोई विकेट खोए 19 रन बनाए थे। अपने तीसरे दिन के स्कोर से आगे खेलने उतरी भारत ने दिन का पहला विकेट मुरली विजय (8) के रूप में गंवाया।

इसके बाद चेतेश्वर पुजारा रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। भारत ने 46 रनों पर अपने दो विकेट गंवा दिए। इसके बाद उतरे कप्तान रहाणे ने तेजी से रन बनाए और दूसरे छोर पर खड़े राहुल का बखूबी साथ दिया। राहुल ने अर्धशतक पूरा करते हुए भारत को जीत दिलाई। उन्होंने 76 गेंदों का सामना किया और नौ चौके लगाए। रहाणे ने 27 गेंदों में चार चौके और दो छक्के लगाए।

काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप

5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...


Mixed Bag

Ifairer