दिल्ली में डेंगू के मामले 2019 में घटकर आधे हो गए : केजरीवाल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Oct, 2019

दिल्ली में डेंगू के मामले 2019 में घटकर आधे हो गए : केजरीवाल
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार की डेंगू के खिलाफ मुहिम के परिणामस्वरूप डेंगू के मामलों को संख्या में कमी आई है और यह संख्या इस साल अब तक 467 रही है, जो बीते साल 830 थी। केजरीवाल ने कहा कि डेंगू के खिलाफ चल रहा अभियान 10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट शानदार परिणाम दे रहा है।

केजरीवाल ने कहा,सोमवार को जारी आंकड़े से पता चलता है कि दिल्ली में अब तक डेंगू के 467 मामले आए हैं, जबकि बीते साल (2018) में अब तक 830 मामले सामने आए थे।

उन्होंने कहा कि 12 अक्टूबर तक जारी किए गए आंकड़ों से पता चलता है कि राष्ट्रीय राजधानी में अब तक इस साल डेंगू से कोई मौत नहीं हुई है, जबकि बीते साल चार मौतें हुई थीं।

उन्होंने कहा, आंकड़ों से पता चलता है कि दिल्ली में 2015 के बाद से डेंगू के मामले में लगातार गिरावट आई है। 2015 में बीमारी के प्रकोप से 60 जानें गई थी, लेकिन इस साल दिल्ली ने उम्मीदों से परे जाकर डेंगू पर नियंत्रण किया है और यहां तक कि अंतिम संख्या काफी कम रहने की उम्मीद है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एक सितंबर को डेंगू के रोकथाम को लेकर जागरूकता अभियान 10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट शुरू किया था। इसमें नियत समय पर डेंगू से मुक्ति के लिए किए जाने वाले उपाय किए जाते हैं।
(आईएएनएस)

हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें

जानिये, दही जमाने की आसान विधि

ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स


Mixed Bag

Ifairer