पुणे पर डेक्कन चार्जर्स की जीत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
पुणे पर डेक्कन चार्जर्स की जीत
कटक। बाराबाती स्टेडियम में जारी आईपीएल-5 के 42वें लीग मैच में डेक्कन चार्जर्स ने पुणे वॉरियर्स को 13 रनों से हरा कर टूर्नामेंट की दूसरी जीत दर्ज की। 187 रनों की चुनौती का पीछा करने उतरी पुणे वॉरियर्स इंडिया को डेक्कन ने 173 रन पर ही रोक दिया। वॉरियर्स के मनीष पांडे पहले ओवर की पहली ही गेंद पर आउट हो गए। दूसरे विकेट के लिए क्लार्क और कप्तान गांगुली के बीच 11.3 ओवर में 90 रनों की साझेदरी हुई। लेकिन पुणे को संभालने वाले क्लार्क 11.4 ओवर में रन आउट हो गए। यहीं से पुणे का खराब दौर शुरू हो गया और तीसरा विकेट कप्तान के रूप में 13वें ओवर में गिरा। गांगुली ने 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 40 गेंदों में 45 रन जोडे। गांगुली के बाद रॉबिन उथप्पा 26 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। आखिरी ओवर की 5वीं गेंद पर मिथुन मन्हास भी संगकारा को कैच थमा बैठे। कप्तान कुमार संगकारा और कैमरन व्हाइट के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई रिकार्ड साझेदारी की बदौलत डेक्कन चार्जर्स ने पुणे वॉरियर्स के सामने 187 रनों की चुनौती रखी।
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी डेक्कन चार्जर्स टीम ने कप्तान संगकारा (84) और व्हाइट (74) की उम्दा बल्लेबाजी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 186 रन बनाए। संगकारा और व्हाइट ने तीसरे विकेट के लिए 157 रन जोडे, जो आईपीएल-5 की किसी भी विकेट के लिए अब तक की सबसे बडी साझेदारी है। 23 रन के कुल योग पर पार्थिव पटेल (0) और शिखर धवन (13) का विकेट गिरने के बाद व्हाइट और संगकारा ने न सिर्फ अपनी टीम को मुश्किल से निकाला बल्कि एक ऎसा योग दिया, जिसकी बदौलत उनके गेंदबाज जीत के लिए प्रयास कर सकते हैं।
खराब फार्म के कारण खुद को ही पिछले मैच से दूर रखने वाले संगकारा ने 52 गेंदों की जोरदार पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाए। पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले व्हाइट ने एक बार फिर कमाल किया और 45 गेंदों पर चार चौके और इतने ही छक्के लगाए। इसमें पुणे के कप्तान सौरव गांगुली के एक ओवर में लगाए गए तीन छक्के शामिल हैं। गांगुली के इस ओवर में कुल 25 रन बने थे। इसके बाद संगकारा ने आशीष नेहरा के एक ओवर में 24 रन बटोरे। ज्यां पॉल डयमिनी चार और बीबी सैमेंट्रे दो रन पर नाबाद लौटे। पुणे वारियर्स की ओर से कप्तान गांगुली ने तीन ओवर में 39 रन लुटाए जबकि आशीष नेहरा ने चार ओवरो में 41 रन दिए।
इसके अलावा पार्थिव का विकेट लेने वाले मार्लन सैमुएल्स ने तीन ओवर में 33 रन दिए। वायने पार्नेल, नेहरा और सैमुएल्स को एक-एक सफलता मिली। वॉरियर्स ने अब तक नौ मैच खेले हैं जिनमें से उसे चार में जीत जबकि पांच मैच में हार नसीब हुई है। आठ अंक लेकर वॉरियर्स अंक तालिका में बेहतर नेट रन रेट के आधार पर किंग्स इलेवन पंजाब से एक स्थान ऊपर सातवें स्थान पर है। चार्जर्स ने अब तक आठ मैच खेले हैं जिनमें से उसे एक में जीत जबकि छह मुकाबलों में पराजय झेलनी पडी है। एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। तीन अंक लेकर चार्जर्स नौ टीमों की तालिका में सबसे निचले स्थान पर है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer