पाकिस्तान के बहावलपुर में तेल टैंकर पलटने से ब्लास्ट, 148 लोग जिंदा जले

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 Jun, 2017

पाकिस्तान के बहावलपुर में तेल टैंकर पलटने से ब्लास्ट, 148 लोग जिंदा जले
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के बहावलपुर में रविवार सुबह बड़ा हादसा हुआ। यहां एक तेल के टैंकर के पलटन जाने के ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में 148 लोगों की जान चले गई। स्थानीय मीडिया के मुताबिक अहमद पुर शरिया नाम की जगह पर रविवार सुबह तेल का टैंकर पलटने के बाद उसमें हुए ब्लास्ट हो गया। इस धमाके के बाद दूर-दूर तक आग फैल गई और 100 से ज्यादा लोग आग के आगोश में समा  गए। बताया जा रहा है कि इस हादसे में 148 लोगों की जलकर मौत हो गई। वहीं, इस हादसे में 75 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। अधिकारिक सूत्रों की मानें तो मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। जिस समय राष्ट्रीय राजमार्ग पर हादसा हुआ, उस समय टैंकर में 40,000 लीटर पेट्रोल भरा हुआ था। खबरों के मुताबिक, हाईवे पर जब लोगों ने टैंकर को पलटते देखा तो उसमें से लीक होकर बाहर निकल रहे तेल को जमा करने के लिए लोग वहां जमा हो गए। इनमें महिलाओं और बच्चों की बड़ी संख्या थी। इसी समय टैंकर में विस्फोट हो गया और इसकी चपेट में आकर लोग जलकर मर गए।

आग लगने के थोड़ी देर बाद ही दमकल की गाडिय़ां मौके पर पहुंच गईं। राहत और बचाव कार्य जारी है। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग लगने के बाद आधा दर्जन दमकल की गाडिय़ां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। घटनास्थल के पास खड़ीं 6 कारें और 12 बाइक्स भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने सेना को नागरिक प्रशासन के साथ मिलकर बचाव कार्य करने का आदेश दिया है।

5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...

उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप


Mixed Bag

Ifairer