क्रिकेट के मैदान पर घायल एक और खिलाडी की मौत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 Apr, 2015

क्रिकेट के मैदान पर घायल एक और खिलाडी की मौत
कोलकाता। मैदान पर एक कैच लेने के प्रयास में गंभीर रूप से चोटिल हुए बंगाल के पूर्व अंडर-19 कप्तान अंकित केशरी का दिल का दौरा पडने से सोमवार तडके एक अस्पताल में निधन हो गया। केशरी को शुक्रवार को कोलकाता के जाधवपुर विश्वविद्यालय स्टेडियम में ईस्ट बंगाल और भवानीपुर के बीच खेले जा रहे बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के डिवीजन-1 नॉकआउट मैच के दौरान चोट लगी थी। वह एक कैच पकडने के प्रयास में अपनी साथी खिल़ाडी सौरव मंडल से टकरा गए।

केशरी दरअसल इस मैच में अर्नब मंडी की जगह पर स्थानापन्न खिलाडी के तौर पर मैदान पर उतरे थे। भवानीपुर की पारी के 44वें ओर में यह घटना हुई जब सौरव गेंदबाजी कर रहे थे। सौरव अपनी ही गेंद पर एक कैच को पकडने के प्रयास में कवर की ओर दौ़डे। इस बीच डीप कवर पर क्षेत्ररक्षण कर रहे केशरी भी उस कैच के प्रयास में दौडे और सौरव से टकरा गए। उस समय प्वाइंट क्षेत्र में क्षेत्ररक्षण कर रहे शिवसागर सिंह के अनुसार सौरव का घुटना केसरी के सिर और गर्दन में लगा। दोनों वहीं गिर गए और केशरी के मुंह से खून निकलने लगा और उनकी सांसे भी बंद हो गई।

इसके बाद शिवसागर के प्रयास पर केशरी ने थोडी प्रतिक्रिया दी और तब उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया। सीएबी के सचिव विश्वरूप डे के अनुसार डॉक्टरों ने रविवार को केशरी की हालत स्थिर बताई थी, लेकिन वह लगातार बुखार से पीडित थे। केशरी को वेंटिलेटर पर रखा गया था। सोमवार को उन्हें विशेषज्ञ चिकित्सक के पास ले जाने की योजना थी, लेकिन इससे पहले ही सोमवार तडके दिल का दौरा पडने से उनकी मौत हो गई।

Mixed Bag

Ifairer