डेविस कप : इटली ने भारत को 3-1 से दी मात

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 Feb, 2019

डेविस कप : इटली ने भारत को 3-1 से दी मात
कोलकाता। इटली ने यहां कलकत्ता साउथ क्लब में खेले गए डेविस कप वल्र्ड ग्रुप क्वालीफायर्स में मेजबान भारत को 3-1 से हरा दिया। मुकाबले के दूसरे दिन शनिवार को भारत 0-2 से पिछड़ते हुए उतरा था। युगल वर्ग के मुकाबले में रोहन बोपन्ना और दिविज शरण ने अपना मैच जीत भारत की वापसी की उम्मीद जगाई, लेकिन आंद्रेस सेप्पी ने एकल वर्ग के मुकाबले में प्रजनेश गुणास्वेरन को मात दे भारत को हार सौंपी।

प्रजनेश की हार के साथ ही इटली ने 3-1 की बढ़त ले ली थी। ऐसे में रामकुमार रामनाथन तथा माटेओ बेरेटीनि के बीच एकल मैच का परिणाम विजेता नहीं बदल सकता था इसलिए आखिरी मैच नहीं कराया गया।

बोपन्ना और शरण ने युगल वर्ग के मुकाबले में माटेओ बेरेटीनि और सिमोने बोलेली की जोड़ी को तीन सेटो तक चले मुकाबले में मात दी। भारतीय जोड़ी ने यह मैच एक सेट गंवाने के बाद 4-6, 6-3, 6-4 से अपने नाम किया। इसी के साथ भारत ने स्कोर 1-2 कर लिया।

अगले मैच में उम्मीद थी कि प्रजनेश अपना मुकाबला जीत स्कोर 2-2 से बराबर कर देंगे,लेकिन सेप्पी ने कोर्ट पर उनकी एक न चलने दी और प्रजनेश को 6-1, 6-4 से मात दे मुकाबले का अंत किया।

इससे पहले मुकाबले के पहले दिन भारत को एकल वर्ग के दोनों मैचों में हार मिली थी जिससे वह 0-2 से पीछे हो गई थी।

इटली के अनुभवी खिलाड़ी सेप्पी ने शुक्रवार के पहले मैच में भारत के दूसरे सर्वोच्च रैंकिंग वाले खिलाड़ी रामकुमार को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से हराते हुए इटली को 1-0 से आगे कर दिया था।

दूसरे मुकाबले में माटेओ बेरेटीनि ने भारत के शीर्ष वरीय एकल खिलाड़ी प्रजनेश को 6-4, 6-3 से मात देते हुए पहले ही दिन मेहमान टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी थी।
(आईएएनएस)

अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...

आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...

वक्ष का मनचाहा आकार पाएं


Mixed Bag

error:cannot create object