तेलंगाना के भैंसा शहर में सांप्रदायिक झड़प के बाद कर्फ्यू

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 May, 2020

तेलंगाना के भैंसा शहर में सांप्रदायिक झड़प के बाद कर्फ्यू
हैदराबाद। तेलंगाना के भैंसा शहर में अधिकारियों ने रविवार देर रात सांप्रदायिक झड़प के बाद 24 घंटे के लिए कर्फ्यू लगा दिया। सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील निर्मल जिले के इस शहर में एक व्यक्ति कथित तौर पर नशे की हालत में एक धर्मस्थल में घुस गया और वहां प्रार्थना कर रहे 4-5 लोगों पर हमला कर दिया। इस कारण उनमें से एक को चोट लगने से खून बहने लगा।

पुलिस ने बताया कि शिवाजीनगर इलाके में हुई इस घटना के बाद, दो समूहों ने एक-दूसरे पर पथराव करना शुरू कर दिया, जिसमें कई लोग घायल हो गए। जबकि तीन घर और दो वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। वहां मौके पर पहुंची पुलिस ने बल प्रयोग करके स्थिति पर काबू पाया।

पुलिस ने बताया कि 15 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस संवेदनशील इलाकों में गश्त कर रही है और स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए 24 घंटे तक कर्फ्यू लगा दिया गया है।

निर्मल जिले के पुलिस अधीक्षक सी. शशिधर राजू ने कहा, स्थिति अब नियंत्रण में है, हमने अधिक बलों को तैनात कर दिया है, जो स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं।

करीमनगर रेंज प्रभारी डीआईजी पी. प्रमोद कुमार ने भी सोमवार को शहर का दौरा किया और स्थिति की समीक्षा की।

इस साल शहर में सांप्रदायिक झड़प का यह दूसरा मामला सामने आया है। इससे पहले जनवरी में इस शहर में बंड़ी हिंसा की घटना सामने आई थी, जिसमें कई लोग घायल हुए थे। झड़पों में कई वाहन, दुकान और घर क्षतिग्रस्त हुए थे।

पिछले कुछ सालों में, एक प्रमुख व्यापारिक केंद्र भैंसा में सांप्रदायिक दंगों के कई मामले सामने आए हैं।

2008 में एक धार्मिक जुलूस के दौरान हुए दंगों में नौ लोग मारे गए थे। पीड़ितों में से छह एक ही परिवार के सदस्य थे, जो शहर के पास वटोली गांव में जिंदा जला दिए गए थे। (आईएएनएस)

घरेलू उपाय से रखें पेट साफ

जानिये, दही जमाने की आसान विधि

सफेद बालों से पाएं निजात: अपनाएं ये 7Home tips


Mixed Bag

Ifairer