टॉस हारकर सीएसके का आईपीएल 2021 जीतना हमारे लिए बड़ी सीख थी : दासुन शनाका

By: Team Aapkisaheli | Posted: 12 , 2022

टॉस हारकर सीएसके का आईपीएल 2021 जीतना हमारे लिए बड़ी सीख थी : दासुन शनाका
दुबई । श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने कहा कि यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग के 2021 सीजन में भाग लेने वाले उनके कई खिलाड़ियों ने रविवार रात दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में एशिया कप फाइनल में पाकिस्तान को 23 रनों से हराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। शनाका ने कहा कि एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने कोलकाता नाइट राइडर्स से टॉस हारने के बावजूद आईपीएल 2021 की ट्रॉफी उठाई थी और उस प्रतियोगिता से हमें काफी कुछ सीखने को मिला था।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर श्रीलंका को बल्लेबाजी के लिए भेजा। नौवें ओवर में बोर्ड पर सिर्फ 58 रन पर पांच विकेट गंवाने के बावजूद, श्रीलंका ने 170/6 का स्कोर बनाने में कामयाबी हासिल की।

दुबई में टॉस जीतने वाली टीमें आमतौर पर पहले गेंदबाजी का चुनाव करती हैं और पाकिस्तान ने भी श्रीलंका को बल्लेबाजी के लिए भेजकर ऐसा ही किया।

शनाका ने कहा कि उनकी टीम ने 2021 में केकेआर के खिलाफ सीएसके की जीत से सबक लिया, जहां पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहे जाने के बाद संकट में होने के बावजूद धोनी की टीम ने खिताब जीता था।

शनाका ने कहा, अगर मैं आईपीएल 2021 के बारे में सोचता हूं, तो चेन्नई (सुपर किंग्स) ने पहले बल्लेबाजी कर फाइनल जीता था। ये युवा टीम खिलाड़ी यहां की परिस्थितियों और स्थिति को अच्छी तरह से जानते हैं।

उन्होंने कहा, पांच विकेट खोने के बाद, हसरंगा-राजपक्षे ने स्थिति को संभालते हुए शानदार बल्लेबाजी की। चमिका और धनंजया डी सिल्वा ने भी वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की।

शनाका ने कहा कि हालांकि 170 का स्कोर बहुत मुश्किल स्कोर नहीं था, लेकिन उन्हें अपने युवाओं पर भरोसा था।

शनाका ने कहा कि अफगानिस्तान के खिलाफ ग्रुप बी मैच में आठ विकेट की करारी हार ने टीम को उत्साहित किया और खामियों को दूर करने के लिए टीम के बीच गंभीर चर्चा हुई थी।

शनाका ने कहा, फाइनल में पहुंचने तक क्षेत्ररक्षण में काफी सुधार हुआ। हमने पहले गलतियां की, लेकिन फाइनल हमेशा फाइनल होता है। हम आज 100 प्रतिशत दे रहे थे। इसके लिए खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ को श्रेय जाता है। हमारा समर्थन करने के लिए एसएल (श्रीलंका) क्रिकेट और चयनकर्ताओं को धन्यवाद देना चाहिए।

--आईएएनएस

लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत

सफेद बालों से पाएं निजात: अपनाएं ये 7Home tips

काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय


Mixed Bag

Ifairer