कांग्रेस महासचिव के रिश्तेदार के नाम पर लाखों की ठगी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Nov, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
कांग्रेस महासचिव के रिश्तेदार के नाम पर लाखों की ठगी
नई दिल्ली। अगर आपके पास कोई कोई भी व्यक्ति बडे नेता का रिश्तेदार बताकर नौकरी लगावाने की बात कहे या कोई कार्य करनाने को कहे तो ऎसे लोगों से सावधान रहिए। क्योंकि ये लोग आपको ठग सकते है।

हाल ही में ऎसा ही मामला सामने आया है। एक शख्स ने खुद को कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जर्नादन द्विवेदी का बेटा बनकर लोगों को ठगी का शिकार बनाया। यहीं नहीं इस ठग ने जर्नादन द्विवेदी का रिश्तेदार बताकर बडे-बडे सितारों को भी महाठगी का चूना लगाया। इस महाठग ने दिल्ली में जर्नादन

द्विवेदी का भतीजा तो मुंबई में जर्नादन द्विवेदी का बेटा बन लोगों को चूना लगाया। दिल्ली में अब तक इस महाठग के शिकार पांच लोग हुए है जिनसे इसने एक करोड से ज्यादा की ठगी की है। वहीं जांच में पता चला कि मुंबई में इस महाठग को फिल्मों में रोल दिलाने के लिए गोविंदा, श्वेेता तिवारी, एकता कपूर और कांग्रेस के राज्य नेताओं ने निर्देशकों से सिफारिश की थी।

मुंबई पुलिस ने कुछ दिनों पहले आरोपी को गिरफ्तार किया था। यह आरोपी फिलहाल जमानत पर बाहर है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि बिजनेसमैन विनोद पाठक बुद्ध विहार फेस 1 में परिवार के साथ रहता है। विनोद की एक दोस्त के जरिये विजय कुमार द्विवेदी से मुलाकात हुई। विनोद ने विजय से कहा कि उसके दोस्त का फेयर प्राइस शॉप पिछले काफी समय से बंद है वो शुरू करना चाहता है।

विजय द्विवेदी ने उसे भरोसा दिलाया कि वो इस बारे में जर्नादन द्विवेदी से बात कर बताएगा। कुछ दिन बाद विजय द्विवेदी ने विनोद को फोन कर बताया कि दुकान की फाईल में कुछ गडबड है, वो गडबडी सही करवाकर दुकान फिर से खुलवा देगा। इस बारे में जनार्दन द्विवेदी ने फूड एंड सप्लाई कमिश्नर से बात भी कर ली है।

कमिश्नर ने 6 लाख रूपए की मांग की है। 3 लाख रूपए अग्रिम देने होंगे तथा बाकी के तीन लाख रूपए दुकान खुल जाने के बाद देने होंगे। इसके बाद विनोद ने एक्सिस बैंक के जरिये पैसा एक खाते में ट्रांसफर कर दिया। विकास द्विवेदी ने विनोद से दो भाइयों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर 3 लाख रूपए प्रति उम्मीदवार ठगी की। विजय ने परिवार को गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर 30 लाख रूपए से ज्यादा की ठगी की।

विनोद ने दिल्ली पुलिस में विजय की शिकायत कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि मुंबई में इसने गोविंदा, एकता कपूर, श्वेेता तिवारी और कांग्रेस नेता अमरीश पटेल को बताया कि वो जर्नादन द्विवेदी का बेटा है और वॉलीबुड में काम करना चाहता है।

इन सभी ने निर्देशकों से विजय कुमार द्विवेदी की सिफारिश भी की थी। एक्टिंग का एबीसीडी पढने के लिए भी इसने दिल्ली के एक प्राइवेट स्कूल में ये कहकर एडमिशन लिया कि वो जर्नादन द्विवेदी का बेटा है।

फिलहाल दिल्ली पुलिस आरोपी विजय की तलाश कर रही है।

टैग्स : ठगी, कांग्रेस महासचिव, लोगों, चूना
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer