राष्ट्रमंडल खेल (बैडमिंटन) : सिंधु, श्रीकांत की स्वर्ण के लिए प्रबल दावेदारी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 04 Apr, 2018

राष्ट्रमंडल खेल (बैडमिंटन) : सिंधु, श्रीकांत की स्वर्ण के लिए प्रबल दावेदारी
गोल्ड कोस्ट (आस्ट्रेलिया)। रियो ओलम्पिक खेलों में रजत पदक जीतने वाली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु और वर्ल्ड नम्बर-2 किदांबी श्रीकांत गोल्ड कोस्ट में शुरू हो रहे राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक के लिए प्रबल दावेदारी पेश करेंगे।

2014 ग्लासगो में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों में जीते गए कांस्य पदक को सिंधु सोने में तब्दील करने के लक्ष्य से मैदान पर उतरेंगी, वहीं श्रीकांत भी खिताबी जीत का इरादा लेकर कोर्ट में कदम रखेंगे।

महिला एकल वर्ग और पुरुष एकल वर्ग में हिस्सा लेने वाले खिलाडिय़ों में सिंधु, श्रीकांत, सायना नेहवाल, एच.एस. प्रणॉय और गद्दे रुत्विका शिवानी को बाय मिला है और ये सभी खिलाड़ी दूसरे दौर से अभियान की शुरुआत करेंगे।

राष्ट्रमंडल खेलों में बैडङ्क्षमटन प्रतियोगिता में महिला एकल, महिला युगल, पुरुष एकल, पुरुष युगल और मिश्रित युगल वर्ग के मैच 10 अप्रैल से शुरू होंगे। इससे पहले टीम इवेंट खेले जाएंगे।

पांच अप्रैल से शुरू हो रहे टीम इवेंट में ग्रुप-ए में शामिल भारत का सामना श्रीलंका से होगा। इसी दिन भारतीय टीम पाकिस्तान से भी भिड़ेगी।

इसके बाद, छह अप्रैल को भारत का सामना ग्रुप-ए में ही शामिल स्कॉटलैंड से होगा। सात अप्रैल को प्रत्येक ग्रुप में शीर्ष दो पर रहने वाली टीमें क्वार्टर फाइनल में भिड़ेंगी। इसके बाद, आठ अप्रैल को सेमीफाइनल और नौ अप्रैल को फाइनल मैच खेला जाएगा।

बैडमिंटन प्रतियोगिता में 10 अप्रैल से एकल और युगल वर्गों के मैच शुरू होंगे। इसमें श्रीकांत बाय के कारण सीधे तौर पर दूसरे दौर में प्रवेश कर चुके हैं। उनके प्रतिद्वंद्वी फीजी के लियाम फोंग होंगे। प्रणॉय भी दूसरे दौर से अपना अभियान शुरू करेंगे। वह दूसरे दौर में मारीशस के पाल क्रिस्टोफर जीन और सेशेल्स के स्टीव मालकोजेन के बीच होने वाले पहले दौर के मैच के विजेता से भिड़ेंगे।

सिंधु का सामना दूसरे दौर में फीजी की आंद्रा व्हाइटसाइड से होगा, वहीं 2010 राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वालीं सायना का सामना दूसरे दौर में दक्षिण अफ्रीका की एलिसे डी विलियर्स से होगा। बाय मिलने पर सीधे दूसरे दौर में पहुंची शिवानी की प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी घाना की अतिपाका ग्रेस गहा और सेशेल्स की अह वान जुलिएट के बीच होने वाले मैच की विजेता होगी।

पुरुष युगल स्पर्धा में सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को भी बाय मिला है। दोनों खिलाड़ी अब दूसरे दौर में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। उनकी भिड़ंत मॉरीशस की आतिश लुबा व क्रिस्टोफर जीन पॉल और फॉकलैंड के डॉगलस क्लार्क व टोबी अडोये की जोड़ी के बीच खेले जाने वाले पहले दौर के मैच की विजेता जोड़ी से होगी।

अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी को भी महिला युगल वर्ग में बाय मिला है और दोनों दूसरे दौर में भिड़ेंगी। उनका सामना पहले दौर में भिडऩे वाली आस्ट्रेलिया की रेनुगा वीरान-लेआने चू और सिंगापुर की ओंग रेन ने-क्रिस्टल वोंग जिया यिंग की विजेता जोड़ी से होगा।

सात्विक साईराज और अश्विनी की मिश्रित युगल जोड़ी पहले दौर में ग्वेर्नसे के स्टुअर्ट हार्डी और क्लो ले टिसिएर की जोड़ी से भिड़ेगी।

प्रणव जेरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी को बाय मिला है और ऐसे में वे सीधे दूसरे दौर में प्रवेश कर चुके हैं, जहां उनकी भिड़ंत फीजी की बर्टी मोलिया-क्रेन गिब्सन और युगांडा के ब्रियान केसिरये-आइशा नाकियेम्बा के बीच पहले दौर के मैच की विजेता जोड़ी से होगा।
(आईएएनएस)

आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप

जानिए अपनी Girlfriend के बारे में 8 अनजानी बातें

परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!


Mixed Bag

Ifairer