सोने चांदी में जबरदस्त गिरावट

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
सोने चांदी में जबरदस्त गिरावट
नई दिल्ली। करेंसी की चाल डगमगाने से पूरा कमोडिटी बाजार लडखडा गया है। सोना, चांदी, कच्चा तेल और मेटल्स में जोरदार गिरावट आई है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ये सारी कमोडिटी इस साल के निचले स्तर पर कारोबार कर रहे हैं।

वहीं घरेलू बाजार में रूपये में कमजोरी से गिरावट कम है। हालांकि सरकार और आरबीआई रूपये को सहारा देने में हर तरह से जुट गए हैं। डॉलर में मजबूती से अंतर्राष्ट्रीय कमोडिटी बाजार में गिरावट देखने को मिल रही है। नायमेक्स पर कच्चा तेल 92 डॉलर के नीचे फिसल गया है, जो 5 महीने का निचला स्तर है। कॉमेक्स पर सोना 1,526 डॉलर तक लुढक गया है। लंदन मेटल एक्सचेंज पर कॉपर का भाव 7,700 डॉलर के नीचे आ गया है। फिलहाल एमसीएक्स पर सोना 0.5 फीसदी की गिरावट के साथ 27,980 रूपये पर कारोबार कर रहा है। चांदी में 1.25 फीसदी की कमजोरी आई है और इसका भाव 52,300 रूपये पर आ गया है।

एमसीएक्स पर कच्चा तेल 1 फीसदी फिसलकर 5,032 रूपये पर कारोबार कर रहा है। कॉपर, लेड और जिंक में 0.5 फीसदी तक की गिरावट आई है, लेकिन एल्यूमिनियम में करीब 1 फीसदी और निकेल में मामूली बढत देखने को मिल रही है। एनसीडीईएक्स पर हल्दी करीब 2 फीसदी लुढ़क कर 3,730 करोड रूपये पर कारोबार कर रही है। आलू में 2 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है और ये 970 रूपये पर कारोबार कर रहा है। एनसीडीईएक्स पर कैस्टर सीड में 4 फीसदी का निचला सर्किट लग गया है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer