रैना और गिलक्रिस्ट को पीछे छोड छक्के उडाने में टॉप पर पहुंचे गेल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
रैना और गिलक्रिस्ट को पीछे छोड छक्के उडाने में टॉप पर पहुंचे गेल
नई दिल्ली। रायल चैलेंजर्स बेंगलूर की ओर से खेल रहे वेस्टइंडीज के विध्वंसक ओपनर क्रिस गेल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में छक्के उडाने में एडम गिलक्रिस्ट और सुरेश रैना को पीछे छोडकर चोटी पर पहुंच गए हैं।

गेल ने बेंगलूर में मंगलवार को पुणे वारियर्स के खिलाफ 81 रन की अपनी मैच विजयी पारी में आठ छक्के ठोंके थे। इसके साथ ही वह एक झटके में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट और चेन्नई सुपर किंग्स के धुरंधर बल्लेबाज सुरेश रैना को पीछे छोडकर आईपीएल के पांचों संस्करणों में सर्वाधिक छक्के लगाने में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। कैरेबियाई बल्लेबाज के आईपीएल में 32 मैचों में 85 छक्के हो चुके हैं।

गिलक्रिस्ट के 64 मैचों में 83 छक्के, रैना के 67 मैचों में 82 छक्के, कोलकाता नाइट राइडर्स के यूसूफ पठान के 63 मैचों में 75 छक्के और मुंबई इंडियन्स के रोहित शर्मा के 66 मैचों में 70 छक्के हैं। अपनी पारी से मैन आफ द मैच बने गेल ने पावर हिटिंग का जबर्दस्त नमूना पेश करते हुए युवा लेग स्पिनर राहुल शर्मा के एक ओवर में लगातार पांच छक्के जडते हुए नया आईपीएल रिकार्ड बनाया। गेल यह उपलब्धि हासिल करने में आईपीएल के पहले खिलाडी बन गए हैं। इस मैच में दोनों पारियों में कुल 21 छक्के पडे जो आईपीएल का नया रिकार्ड है। आईपीएल के पांचवें संस्करण में गेल एक पारी में सर्वाधिक छक्के मारने के मामले में सबसे आगे चल रहे हैं।

उन्होंने इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपनी 68 रन की पारी में छह छक्के मारे थे। टूर्नामेंट में अब तक अन्य कोई बल्लेबाज एक पारी में पांच से ज्यादा छक्के नहीं मार पाया है। आईपीएल पांच में गेल अब तक 15 छक्के उडाकर सबसे आगे चल रहे हैं। उनके नजदीकी प्रतिद्वंद्वी राजस्थान रॉयल्स के ओवेस शाह और चेन्नई के प्लेसिस हैं। शाह के नाम 11 और प्लेसिस के नाम दस छक्के हैं।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer