आईसीसी ने चटगांव की पिच को बताया दोयम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 Feb, 2018

आईसीसी ने चटगांव की पिच को बताया दोयम
दुबई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले टेस्ट के आयोजन स्थल- चटगांव के जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम की पिच को दोयम दर्ज का बताया है।

इसी के चलते इस स्टेडियम के हिस्से एक नकारात्मक अंक जुड़ गया है जो इसके साथ पांच साल तक रहेगा।

आईसीसी के नियमों के अनुसार, अगर किसी मैच स्थल के हिस्से कुल पांच नकारात्मक अंक आ जाते हैं तो वह 12 महीनों तक अंतर्राष्ट्रीय मैचों की मेजबानी नहीं कर सकता। इस पिच पर दोनों टीमों ने रनों की बारिश की थी। इस मैच दोनों टीमों ने कुल 1533 रन बनाए थे।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने मैच रेफरी डेविड बून के हवाले से लिखा है, ‘‘इस पिच में तेज गेंदबाजों के लिए नई गेंद से बिल्कुल मदद नहीं थी। साथ ही पूरे मैच के दौरान पिच पर उछाल नहीं था। पिच में कभी-कभी स्पिनरों के लिए मदद थी, लेकिन यह पिच उतनी नहीं टूटी जितनी उम्मीद थी। इस पिच ने पूरे पांच दिन बल्लेबाजों का साथ दिया।’’

मैच के बाद श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने और बांग्लादेश के कप्तान महामदुल्लाह के  पिच को लेकर अलग बयान थे। श्रीलंकाई बल्लेबाज ने कहा था कि यह पिच अच्छी नहीं है क्योंकि इसमें गेंदबाजों के लिए कुछ नहीं है जबकि महामदुल्लाह ने कहा था कि यह पिच अच्छी है क्योंकि इस पर दोनों टीमों के बल्लेबाज रन बना सकते हैं।

इस मैच में गेंदबाजों ने कुल 2000 गेंदें फेंकी और सिर्फ 24 विकेट गिरे।
(आईएएनएस)

हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें

वक्ष का मनचाहा आकार पाएं

सोनाक्षी के बोल्ड लुक्स देखकर हैरान हो जाएंगे आप!


Mixed Bag

Ifairer