लगातार तीसरी बार आईपीएल जीतने के लिए नाइटराइडर्स से भिउेगे कोलकाता के सूरमा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
लगातार तीसरी बार आईपीएल जीतने के लिए नाइटराइडर्स से भिउेगे कोलकाता के सूरमा
चेन्नई। आईपीएल के पांचवें संस्करण के अंतर्गत रविवार को खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले में गत दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ खिताबी हैट्रिक के इरादे से उतरेगी।

पहली बार फाइनल में पहुंची नाइटराइडर्स भी इस खिताब को जीतने की कोशिश करेगी। गैरतलब है कि गौतम गम्भीर की कप्तानी वाली नाइटराइडर्स पहली बार फाइनल में पहुंची है। दोनों टीमों में विश्व स्तरीय खिलाç़डयों की भरमार है। ऎसे में मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है।

मुरली विजय से धौनी को काफी उम्मीदे होंगी जबकि बल्लेबाज फाफ डयू प्लेसिस इस सत्र में 13 मैचों में 398 रन बना चुके हैं वहीं हरफनमौला ड्वेन ब्रावो ने 18 मैचों में 371 रन बनाए हैं। सुरेश रैना 18 मैचों में 368 रन बना चुके हैं। धौनी ने मौजूदा सत्र में 18 मैचों में 343 रन बनाए हैं। पहली बार खिताब जीतने को बेताब नाइटराइडर्स ने लीग स्तर पर बेहतर प्रदर्शन किया है। नाइटराइडर्स ने पहले क्वालीफायर मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को हराकर फाइनल में प्रवेश किया है। नाइटराइडर्स एक संतुलित टीम दिखाई दे रही है। ऎसे में उसके बल्लेबाजों और गेंदबाजों को फाइनल में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।

बल्लेबाजी में गम्भीर तो गेंदबाजी में स्पिनर सुनील नरीन लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। गम्भीर ने इस सत्र में 16 मैचों में कुल 588 रन बनाए हैं और वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। गम्भीर ने इस दौरान छह अर्धशतक लगाए हैं। हरफनमौला जैक्स कैलिस इतने ही मैचों में 340 रन बना चुके हैं जबकि सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्लम ने 12 मैचों में 289 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में नरीन की जितनी तारीफ की जाए वह कम है, क्योंकि उन्होंने अपनी स्पिन गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है। नरीन ने इस सत्र में अब तक 14 मैच खेले हैं और 24 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका इकॉनोमी रेट 5.2 रहा है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer