केन्द्र से केजरी सरकार को लौटाया MLA का वेतन बढाने वाला बिल, सिसोदिया भडके

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 Feb, 2017

केन्द्र से केजरी सरकार को लौटाया MLA का वेतन बढाने वाला बिल, सिसोदिया भडके
नई दिल्ली। केन्द्र सरकार ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाला को झटका देते हुए विधायकों की सैलरी बढाने वाले प्रस्ताव को लौटा दिया है। इस विधायक को वापस लौटाने पर आप पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने केन्द्र सरकार पर तीखा प्रहार किया है। दरअसल गृह मंत्रालय ने दिल्ली के नए उपराज्यपाल अनिल बैजल के जरिए विधायकों का वेतन बढाने संबंधी बिल को वापस लौटा दिया। इस पर मनीष सिसोदिया ने भडकते हुए कहा कि हमने डेढ दो साल पहले जितने बिल भेेजे थ, उनको रोक रखा है।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि विधायक भ्रष्टाचार करते हैं, उनको छूट दे रखी है लेकिन हमारे विधायक भ्रष्टाचार नहीं करते। हम तो कह रहे हैं कि विधायकों का वेतन 12 हजार रुपए से बढाकर 40-50 हजार रुपए कर दें ताकि विधायक ठीक तरह से अपना जीवन-यापन कर सकें। बीजेपी पर हमला करते हुए सिसोदिया ने कहा कि भाजपा के एमएलए स्कूटर पर आते हैं और बाद में बडे बडे महल बना लेते हैंए बडी बडी गाडियों में घूमते हैं।

मनीष सियोदिया ने कहा कि ये सब उनके पास कहां से आता है, यह फॉर्मूला हमें भी बता दें या विधायकों की तनख्वाह बढा दें। ज्ञातव्य है कि दिल्ली सरकार विधायकों के वेतन में 400 फीसदी का इजाफा करने का बिल लाई थी। सूूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार से विधायकों के वेतन बढाने के कारण बताने के लिए कहा है। दरअसल उपराज्यपाल ने बिल यह कहकर लौटा दिया कि बिल सही तरीके से नहीं भेजा गया। साथ ही कहा है कि दिल्ली सरकार वैधानिक प्रक्रिया के तहत इस बिल को दोबारा सही तरीके से भेजें।



# पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं

# 5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...

# ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स


Mixed Bag

Ifairer