कार्ति चिंदबरम आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 Feb, 2018

कार्ति चिंदबरम आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार
चेन्नई/नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।

सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें चेन्नई हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया गया है। वह लंदन से लौटे थे। उन्हें आज दिल्ली लाया जाएगा।

सीबीआई ने 15 मई 2017 को आपराधिक षड्यंत्र, धोखाधड़ी, अवैध तरीकों से धन स्वीकार करना, सरकारी कर्मचारियों को प्रभावित करना और आपराधिक कदाचार के आरोपों के तहत कार्ति चिदंबरम के खिलाफ प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की थी।

आरोप है कि कार्ति ने मुंबई स्थित आईएनएक्स मीडिया से कथित तौर पर 3.5 करोड़ रुपये लेकर उन्हें एफआईपीबी से मंजूरी दिलाने में मदद की थी। उस समय उनके पिता पी.चिदंबरम वित्त मंत्री थे।

आईएनएक्स मीडिया का नाम बदलकर अब 9एक्स हो गया है। उस समय पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी इसका संचालन करते थे। दोनों ही शीना बोरा हत्याकांड में आरोपी हैं।

हालांकि, इस प्राथमिकी में पी.चिदंबरम का नाम नहीं है लेकिन आरोप है कि उन्होंने 18 मई, 2007 की एफआईपीबी की एक बैठक में कंपनी (आईएनएक्स मीडिया) में 4.62 करोड़ रुपये के विदेशी निवेश को मंजूरी दी थी।
(आईएएनएस)

क्या सचमुच लगती है नजर !

 जानें किस राशि की लडकी का दिल जितना है आसान!

घरेलू उपाय से रखें पेट साफ


Mixed Bag

Ifairer