सीबीाआई ने आईएएस शुक्ला को हिरासत में लिया

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
सीबीाआई  ने आईएएस शुक्ला को हिरासत में लिया
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बहुचर्चित राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) घोटाले में भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी प्रदीप शुक्ला को गुरूवार को केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने हिरासत में लिया। शुक्ला को अमौसी हवाई अड्डे से उस समय हिरासत में लिया गया जब वह दिल्ली जाने की फिराक में थे।

सीबीआई उनसे पूछताछ कर रही है। ए के शुक्ला की गिरफ्तारी से पहले सीबीआई की टीम ने बेहद गोपनीय तरीके से छापा मारकर दस्तावेजों को खंगाला था। माना जा रहा है कि इन दस्तावजों में प्रदीप शुक्ला के खिलाफ सीबीआई को कुछ सबूत हाथ लग गए हैं। दोनों मुख्य चिकित्साधिकारियों की हत्या के आरोप में जून 2011 में ही दो शातिर बदमाश भी गिरफ्तार किये गए थे। ए के शुक्ला मायावती सरकार में काफी प्रभावशाली माने जाते थे। वह ढाई साल से अधिक समय तक लखनऊ के सीएमओ पद पर रह चुके हैं। उनके बहुजन समाज पार्टी सरकार में कद्दावर दो सजातीय नेताओं से अच्छे संबंध थे।

प्रदीप शुक्ला से भी उनके गहरे सम्बन्ध थे। इन हत्याओं को हजारों करोड रूपए के राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) घोटाले से जोडकर देखा रहा है। एनआरएचएम घोटाले में पूर्व मंत्री बाबू सिंह बसपा विधायक राम प्रसाद जायसवाल कुशवाहा समेत कई अधिकारी तथा दवा व्यवसायी जेल में बंद हैं। डा. बी.पी.सिंह की हत्या के बाद पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपने मंत्रिमंडल से तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री अनंत कुमार मिश्रा और बाबू सिंह कुशवाहा को हटा दिया था। सीबीआई ने एनआरएचएम घोटाले में मिश्रा और स्वास्थ्य विभाग के तत्कालीन प्रमुख सचिव प्रदीप शुक्ला से भी कई बार पूछताछ की थी। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने इस मामले में 28 मई तक सीबीआई से प्रोग्रेस रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer