एक टीम के लिए खेलते दिखेंगे कैप्टन कूल, बूम बूम, मुल्तान के सुल्तान

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 , 2015

एक टीम के लिए खेलते दिखेंगे कैप्टन कूल, बूम बूम, मुल्तान के सुल्तान
नई दिल्ली। विश्व में क्रिकेट के खेल का अलग ही जुनून है। लोग क्रिकेट के कितने दीवाने हैं यह तो सभी जानते हैं। लेकिन अगर आपको विश्व के स्टार खिलाडी एक साथ एक टीम में खेलते देखें तो कैसा लगेगा। वैसे तो भारत पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाडी आपस में एक दूसरे पर छींटा कसी करते नजर आते हैं पर जल्द ही आपको भारत और पाकिस्तान के स्टार खिलाडी एक साथ एक टीम में खेलते नजर आएंगे।

गौर हो कि 17 सितम्बर को ओवल में एक चैरिटी मैच होगा जिसमें दुनिया के दिग्गज क्रिकेट खिलाडी खेलते हुए दिखेंगे। इस मैच में भारत के कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धौनी और वीरेंद्र सहवाग एक बार फिर एक साथ एक टीम के लिए खेंलेंगे और इस टीम में पाकिस्तान के बूम-बूम शाहिद अफरीदी भी शामिल होंगे। इनके अलावा दुनिया के कुछ और दिग्गज क्रिकेटर भी शामिल होंगे।

धौनी और सहवाग की टीम में पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स भी होंगे। ये हेल्प फॉर हीरोज इलेवन का हिस्सा होंगे जिसके कप्तान इंग्लैंड के क्रिकेट डायरेक्टर एंड्रयू स्ट्रॉस होंगे और मैनेजर इयान बॉथम हैं। इस टीम का सामना रेस्ट वल्र्ड इलेवन से होगा जिसमें ब्रेंडन मैकुलम, मैथ्यू हेडन, महेला जयवर्धने, ग्रीम स्मिथ जैसे क्रिकेटर शामिल होंगे। इनके अलावा न्यूजीलैंड के स्कॉट स्टायरिस, डेनियल विटोरी और अफगानिस्तान के शापूर जदरान भी इसके लिए खेलेंगे।

टीम के कोच गैरी कर्स्टन और मैनेजर सुनील गावस्कर होंगे। इसके अलावा इन्क्रेडीबल हेल्प फोर हीरोज क्रिकेट क्लब और इंग्लैंड फिजीकल डिसएबिलिटी टीम के बीच टी-20 मैच भी खेला जाएगा। धोनी ने कहा, मैं इतने सारे सितारों के साथ यह मैच खेलने को लेकर काफी उत्साहित हूं।

यह मैच अच्छे काम के लिए खेला जा रहा है। मुझे हमेशा से इंग्लैंड में खेलने में मजा आता रहा है। मैं सभी क्रिकेट फैन्स से इस मैच को देखने की अपील करूंगा। इस मैच का आनन्द दुनिया के दिग्गज खिलाडी तो लेंगे ही लेकिन एक साथ दिग्गज खिलाडियों को खेलते हुए देखने के बाद उनके फैन्स भी आनन्द लेंगे।

Mixed Bag

Ifairer