मासूम को जिंदा दफनाते पिता-मामा गिरफ्तार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
मासूम को जिंदा दफनाते पिता-मामा गिरफ्तार
लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक बच्ची को जिंदा दफनाने के प्रयास के आरोप में उसके पिता और मामा को गिरफ्तार किया है। ये लोग ऎसा कृत्य एक तांत्रिक के कहने पर करने जा रहे थे। तांत्रिक ने बताया था कि ऎसा करने से बाद में पैदा होने वाले बच्चो की सेहत बेहतर होगी।

राधिका नाम की दो महीने की इस छोटी बच्ची को मेरठ शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लडकी की मां को अस्पताल भेज दिया गया है, जिससे कि वह बच्ची का देखभाल कर सके। इस परिवार में एक और बच्ची है जो गंभीर कुपोषण की शिकार है। यह परिवार दिहाडी-मजदूरी करके अपना गुजारा करता है।

यह घटना बुधवार को पिलखुआ थाना के अधीन घटी थी। पिलखुआ के थाना प्रभारी बीके यादव ने बताया कि लडकी के पिता और उनके मामा को भारतीय दंड विधान की धारा 307 और 120 बी के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस अब चांपी नाम के तथाकथित तांत्रिक का अता-पता खेजने में लगी है। पुलिस ने बताया कि शमशान घाट के चौकीदार ने उन्हें सूचना दी थी कि कुछ लोग एक छोटी बच्ची को दफनाने के लिए लाए हैं, जो लगातार रो रही है। जब पुलिस वहां पहुंची उस समय तक कब्र खोद ली गई थी और बच्ची को ऎसे कपडे में लपेटा गया था, जिस पर तंत्र-पूजा के कुछ निशान भी थे। बच्चाी के पिता और उसकी मां भारती ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वे बच्ची को तांत्रिक के कहने पर जिंदा दफना रहे थे और इस काम में लडकी के मामा चन्द्रपाल भी उन दोनों की मदद कर रहे थे।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer