बीएसएनएल दो साल में सभी गोवों को दूरसंचार से जोडेंगी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 00 Aug, 0000

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
बीएसएनएल दो साल में सभी गोवों को दूरसंचार से जोडेंगी
अगरतला। सार्वजनिक क्षेत्र की कम्पनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने 20 हजार करो़ड रूपये की एक परियोजना शुरू की है, जिसके तहत देश के सभी गांवों में दूरसंचार सम्पर्क स्थापित किया जाएगा और दो सालों में सभी गांवों में ई-प्रशासन ले जाया जाएगा। जानकारी बीएसएनएल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को दी।

बीएसएनएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक आर.के. उपाध्याय ने संवाददाताओं से कहा कि हाल ही में गांवों में इंटरनेट और अन्य दूरसंचार सम्पर्क स्थापित करने के लिए राष्ट्रीय ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क (एनओएफएन) की स्थापना करने की 20 हजार करो़ड रूपये की परियोजना शुरू की गई है। उपाध्याय यहां शनिवार को आए थे। उन्होंने यहां त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार और वरिष्ठ अधिकारियों से कई दौर की वार्ता की। उन्होंने कहा कि एक बार एनओएफएन की स्थापना हो जाने के बाद यह गांव-गांव में प्रशासन, बैंकिंग और स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने में मदद करेगा।

उनके मुताबिक अभी शहरों में टेलीफोन घनत्व 100 फीसदी हो गया है, लेकिन गांवों में यह 37 फीसदी है। उन्होंने कहा कि एनओएफएन की स्थापना के बाद गांवों में भी टेलीफोन घनत्व काफी बढ़ जाएगा।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer