अबु धाबी वनडे : बोल्ट की हैट्रिक से जीता न्यूजीलैंड

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 Nov, 2018

अबु धाबी वनडे : बोल्ट की हैट्रिक से जीता न्यूजीलैंड
अबु धाबी। ट्रैंट बोल्ट की हैट्रिक के दम पर न्यूजीलैंड ने क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को पहले वनडे मैच मे 47 रनों से हरा दिया। शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड के लिए पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 78 के स्कोर पर उसने अपने तीन बल्लेबाजों को गंवा दिया।

चौथे विकेट के लिए मैदान पर उतरे टॉम लाथम (68) ने रॉस टेलर (80) के साथ 130 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम को 208 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर लाथम का विकेट गिर गया। शादाब खान ने उन्हें पवेलियन भेजा।

इसके बाद, शादाब ने 208 के स्कोर पर ही हैनरी निकोल्स (0) को खाता खोलने का मौका दिए बगैर पवेलियन की राह दिखाई। 210 के स्कोर पर टेलर भी पवेलियन पहुंच गए।

टेलर के आउट होने के बाद टीम अधिक रन नहीं बना पाई और उसकी पारी नौ विकेट के नुकसान पर 266 रनों पर समाप्त हो गई।

इस पारी में पाकिस्तान के लिए शादाब और शाहीन अफ्रीदी ने सबसे अधिक चार-चार विकेट लिए। इसके अलावा, इमाद वसीम को एक सफलता मिली।

न्यूजीलैंड की ओर से मिले 267 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी पाकिस्तान 85 के स्कोर पर अपने छह विकेट खोकर बैकफुट पर पहुंच गई।

कप्तान सरफराज अहमद (64) और इमाद (50) ने टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन उनका प्रयास बेकार गया और टीम 219 के स्कोर पर ही सिमट गई। इस कारण पाकिस्तान को 47 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

इस पारी में बोल्ट ने तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर बाबर आजम (0) और अगली गेंद पर मोहम्मद हफीज (0) दोनों को खाता खोलने का मौका दिए बगैर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

इसके बाद, बोल्ट ने 48वें ओवर की पहली गेंद पर हसन अली (16) को पवेलियन भेजने के साथ ही अपनी हैट्रिक पूरी की।

पाकिस्तान को लक्ष्य तक पहुंचने से रोकने में लॉकी फग्र्यूसन और ट्रैंट बाउल्ट ने अहम भूमिका निभाई। दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए। इसके अलावा, कोलिन डी ग्रैंडहोम को दो और ईश सोढ़ी तथा टिम साउथी को एक -एक सफलता मिली।

दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मैच नौ नवम्बर को अबु धाबी में ही खेला जाएगा।
(आईएएनएस)

पहने हों कछुआ अंगूठी तो नहीं होगी पैसों की तंगी...

गोपी बहू कितना ग्लैमर अवतार देखकर चौंक जाएंगे आप!

उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...


Mixed Bag

error:cannot create object