ऎक्ट्रेस मीनाक्षी का सिर कटा शव मिला

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
ऎक्ट्रेस मीनाक्षी का सिर कटा शव मिला
इलाहाबाद। बॉलीवुड फिल्मों में बतौर जूनियर आर्टिस्ट काम कर चुकीं नेपाली मूल की ऎक्ट्रेस मीनाक्षी थापा का सिर कटा शव मुंबई पुलिस ने इलाहाबाद से बरामद कर लिया है। मीनाक्षी का धड आरोपी प्रीति एल्विन सुरीन के घर के टैंक से मिला है।

गौरतलब है कि मीनाक्षी थापा की हाल ही में मुंबई से इलाहाबाद लाकर हत्या कर दी गई थी। उनके सिर को प्रीति और दूसरे आरोपी अमित जायसवाल ने इलाहाबाद-वाराणसी मार्ग पर चलती बस से फेंक दिया था। दोनों आरोपियों ने फिरौती लेने के लिए मीनाक्षी की हत्या की थी। आरोपियों को लगता था कि ऎक्ट्रेस सम्पन्न परिवार से हैं और उन्हें फिरौती के तौर पर मोटी रकम मिल जाएगी। अमित और प्रीति मीनाक्षी को भोजपुरी फिल्म में काम दिलाने का लालच देकर इलाहाबाद ले गए थे और फिर उसकी हत्या कर दी थी।

मीनाक्षी की हत्या प्रीति के दरभंगा कॉलोनी स्थित सर्वेट क्वॉर्टर में ही हुई थी। मीनाक्षी के शव के कई टुकडे करने के बाद घर में बने टैंक में ही फेंक दिया गया था। पुलिस ने अमित और प्रीति से इस पूछताछ की विडियो रिकॉडिंüग भी करवाई है। प्रीति ने कहा कि मीनाक्षी का पहनावा और उसकी बातचीत से लगता था कि वह बडे घर की है। उसकी जान पहचान मुंबई में एक शूटिंग में हुई थी, तभी से दोस्ती हो गई। उसने मीनाक्षी के बारे में अमित को बताया। दोनों तंगहाल थे, जिस कारण मीनाक्षी से रूपये ऎंठने की योजना बनाई और उसे फिल्मों में काम दिलाने का झांसा देकर इलाहाबाद लाया गया। आरोपियों ने मीनाक्षी का सिर कलम कर दिया था।

उन्होंने सिर को कुचल भी दिया ताकि उसकी पहचान नहीं हो सके। हत्यारे दो दिन तक सिर को लेकर घूमते रहे। पुलिस के अनुसार जूनियर कलाकार मीनाक्षी उत्तराखंड के देहरादून की रहने वाली थी और कुछ माह पहले ही बालीवुड में करियर बनाने का सपना लेकर मुंबई आई थी। एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उसकी अमित और प्रीति से मुलाकात हुई थी और बाद में वे करीबी मित्र बन गए। मीनाक्षी ने उन्हें बताया था कि वह देहरादून के एक सम्पन्न परिवार से ताल्लुक रखती है और वह फिल्मों में सिर्फ शौकिया काम करती है। मीनाक्षी की हत्या करने के बाद इस युगल ने उसकी मां को फोन करके 15 लाख रूपये की फिरौती मांगी। धमकी से घबरायी मीनाक्षी की मां ने उसके बैंक खाते में दो बार 30-30 हजार रूपए जमा कराए और अपने बेटे को घटना की जानकारी दे दी। उसके बाद मीनाक्षी के भाई ने अंबोली पुलिस स्टेशन में मीनाक्षी के गायब होने की शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने मीनाक्षी के मोबाइल फोन की जब विस्तृत जांच की तब पता चला कि आरोपियों की मीनाक्षी के साथ जो बात हुई वह इलाहाबाद इलाके का ही था।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer