बोल्ट ने निकाला साल का सर्वश्रेष्ठ समय, महिलाओं में इथोपिया की फंटू मागिसो प्रथम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
बोल्ट ने निकाला साल का सर्वश्रेष्ठ समय, महिलाओं में इथोपिया की फंटू मागिसो प्रथम
रोम। फर्राटा दौड के विश्व रिकार्डधारी और ओलंपिक चैंपियन जमैका के उसैन बोल्ट ने साबित कर दिया कि एक हफ्ते पहले तीन साल का सबसे कमजोर समय निकालने के कोई मायने नहीं थे और वह डायमंड लीग में अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में लौटते हुए साल का सर्वश्रेष्ठ समय निकालने में सफल रहे। उन्होंने 100 मीटर दौड को बृहस्पतिवार को 9.76 सेकेंड में नए मीट रिकार्ड के साथ जीता। उसैन बोल्ट के हमवतन असाफा पॉवेल 9.91 सेकेंड का समय निकालकर दूसरे स्थान पर रहे जबकि यूरोपियन चैंपियन क्रिस्टोफ लैमात्रे 10.04 सेकेंड के समय के साथ तीसरे स्थान पर रहे। बोल्ट ने कहा कि ओस्त्रावा के निराशाजनक प्रदर्शन से उबरने के लिए वह अपने नियमित समय से ज्यादा सो रहे थे।

उन्होंने कहा, "जब से मैं रोम आया तभी से मैं जल्दी सो जाता था और ज्यादा से ज्यादा आराम करता था। ओस्त्रावा में अधिक नहीं सो पाया था जिसके कारण मेरा प्रदर्शन प्रभावित हुआ था। हालांकि अभी भी मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं हूं लेकिन इसमें सुधार आ रहा है।" केन्या के पॉल किप्सील कोएच ने 3000 मीटर स्टीपलचेज में सर्वकालिक तीसरा सर्वश्रेष्ठ समय निकालते हुए जीत हासिल की। केन्याई धावक ने सात मिनट 54.31 सेकेंड में रेस पूरी की और विश्व चैंपियन तथा जीत के प्रबल दावेदार माने जा रहे एजेकिल केम्बोई को चौथे स्थान पर पछाड दिया।

महिलाओं की 800 मीटर दौड में इथोपिया की फंटू मागिसो ने एक मिनट 57.56 सेकेंड का समय निकालकर नए रिकार्ड के साथ पहला स्थान हासिल किया। ओलंपिक चैंपियन केन्या की पामेला जेलिमो दूसरे, विश्व चैंपियन रूस की मारिया सेविनोवा तीसरे और पूर्व विश्व चैंपियन दक्षिण अफ्रीका की केस्टर सेमेन्या आठवें स्थान पर रहीं। महिलाओं की 1500 मीटर दौड में इथोपिया की ही अबीबा अरेगावी ने तीन मिनट 56.54 सेकेंड का समय निकालकर नया मीट रिकार्ड बनाया। लेकिन महिलाओं की 5000 मीटर दौड में 10000 मीटर और 5000 मीटर की विश्व चैंपियन केन्या की विवियन चेरूइयोत ने पूर्व ओलंपिक चैंपियन मेसेरेट डीफर को फोटो फिनिश मुकाबले में हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। महिलाओं की 400 मीटर बाधा दौड में जमैका की केलिसे सेंसर ने 54.39 सेकेंड का समय निकालते हुए पहला स्थान हासिल किया जबकि विश्व चैंपियन लाशिंदा डेमस दूसरे और ओलंपिक चैंपियन मिलानी वाकर तीसरे स्थान पर रहीं।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer