ब्लॉगर अविजीत को मारने वाले कट्टरपंथी थे पेशेवर हत्यारे : पीएम रिपोर्ट

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 Feb, 2015

ब्लॉगर अविजीत को मारने वाले कट्टरपंथी थे पेशेवर हत्यारे : पीएम रिपोर्ट
ढाका। बांग्लादेश में मारे गए अमेरिकी मूल के ब्लॉगर अविजीत रॉय की हत्या पेशेवर हत्यारों ने की है। रॉय धार्मिक कट्टरता के खिलाफ बहुत खुलकर लिखते थे। पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सकों के मुताबिक ब्लॉगर के सिर के दाहिने हिस्से पर तेज हथियार से तीन बार आघात किया गया। जिससे आघात के कारण ब्लॉगर के शरीर से अत्यधिक मात्रा में खून बह गया और उनकी मौत हो गयी। पुलिस हत्यारों की तलाश में जुटी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ढाका चिकित्सा महाविद्यालय में फोरेंसिक विभाग में सहायक प्राचार्य सोहेल मोहम्मद ने कहा कि अविजीत रॉय की हत्या पेशेवरों ने की है। वे यह जानते थे कि आदमी को मारने के लिए कहां पर वार करना है। इस तरह के हमलों बिना किसी पूर्व तैयारी, दक्षता और क्रूरता के अंजाम देना नामुमकिन है। यह उनके शरीर पर हुए हमलों से साफ नजर आ रहा है। उन्होंने बताया कि अविजीत रॉय के सिर के दाहिने हिस्से पर तीन गहरे घाव थे जो चाकू जैसे तेज हथियार से किए गए हमले के कारण हुए थे। इसके अलावा कई घाव एक समान थे। वे एक दूसरे से केवल आधा इंच की दूरी पर थे और प्रहार बडी तेजी से किया गया।

प्रहार इतनी तेज था कि हथियार उसकी खोपडी के भीतर तक जा पहुंचा था। जिससे खून काफी बहा है। अविजीत रॉय के पिता अजय रॉय ने शाहबाग पुलिस थाने में हत्या का मामला दर्ज कराया है। हालांकि पुलिस इस मामले में अभी तक किसी को भी गिरफ्तार नहीं कर पाई। वहीं अंसार बांग्ला 7, नामक एक टि्वटर अकाउंट ने अविजीत रॉय की हत्या को उपलब्धि बताया है।

Mixed Bag

Ifairer