वसुंधरा पर आलाकमान का वरदहस्त!

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
 वसुंधरा पर आलाकमान का वरदहस्त!
जयपुर/नई दिल्ली। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के बयान से लगता है कि पार्टी आलाकमान पूरी तरह राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ है। भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि राजस्थान में वसुंधरा के मुकाबले कोई दूसरा नेता नहीं है। अनौपचारिक बातचीत में प्रसाद ने कहा कि राजस्थान में राजे पार्टी की सबसे बडी नेता हैं।

वसुंधरा को दिल्ली तलब नहीं किया गया है। पार्टी प्रवक्ता मुख्तार अब्बास नकवी ने भी कहा है कि वसुंधरा राजे जन नेता हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से फोन पर हुई बात के बाद राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के तेवर नरम पडते दिख रहे हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी व अरूण जेटली ने वसुंधरा से बात की। इन नेताओं से बात के बाद वसुंधरा ने कहा कि जो कुछ भी हुआ वह पार्टी का अंदरूनी मामला है। इसे मिल बैठकर सुलझा लिया जाएगा। पूर्व गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया की जन जागरण यात्रा के विरोध में वसुंधरा ने शनिवार को पार्टी से इस्तीफे की पेशकश कर दी थी।

वसुंधरा राजे की ओर से बनाए गए दबाव के चलते कटारिया ने अपनी यात्रा स्थगित करने की घोषणा कर दी थी। बावजूद इसके वसुंधरा ने पार्टी आलाकमान पर दबाव बनाने और अपनी ताकत दिखाने के लिए अपने समर्थक विधायकों से इस्तीफे दिलवाने शुरू कर दिए। बताया जा रहा है कि 42 समर्थक विधायकों ने रविवार को वसुंधरा राजे को इस्तीफे सौंप दिए। वसुंधरा खेमे ने 78 में से 45 विधायकों के समर्थन का दावा किया है। इस्तीफा देने वालों में भाजपा को समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायक भी शामिल हैं।

कालीचरण सर्राफ, दिगंबर सिंह, ज्ञानदेव आहूजा, रोहिताश्व शर्मा, रामहेत यादव, ओम बिडला, प्रभूलाल सैनी, राजपाल सिंह शेखावत, भवानी सिंह राजावत, अशोक परनामी, मोहनलाल गुप्ता, बाबूलाल बैरवा,जसवंत सिंह, कृष्णेन्द्र कौर, अब्दुल सगीर, बहादुर सिंह, कल्याण सिंह, रविन्द्र सिंह, अर्जुन लाल गर्ग, सुखराम मेडतिया, बंशीधर खण्डेलवाल, सुखराम कोली,राधेश्याम गंगानगर सहित अन्य विधायकों ने अपने इस्तीफे वसुंधरा राजे को सौंप दिए हैं। विभिन्न जिलों के जिलाध्यक्षों ने भी वसुंधरा के समर्थन में इस्तीफे दिए हैं। शनिवार के घटनाRम के बाद रविवार को नेता प्रतिपक्ष वसुंधरा राजे के घर बैठक हुई। इसमें वसुंधरा समर्थक विधायक और कार्यकर्ता मौजूद थे। उधर ओम माथुर के घर भी एक बैठक हुई। राज्यसभा सांसद भूपेन्द्र यादव और माथुर ने शनिवार के घटनाक्रम पर विचार विमर्श किया। उधर प्रदेश भाजपा प्रभारी कप्तान सिंह सोलंकी शनिवार के घटनाRम पर अपनी रिपोर्ट लेकर दिल्ली पहुंचे हैं।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer