रियो ओलंपिक के लिए बिंद्रा ने किया क्वालीफाई

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 May, 2015

रियो ओलंपिक के लिए बिंद्रा ने किया क्वालीफाई
नई दिल्ली। अभिनव बिंद्रा आज रियो ओलंपिक के लिये कोटा स्थान हासिल करने के वाले चौथे भारतीय निशानेबाज बन गए। उन्होंने म्यूनिख में आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप में पुरूषों के दस मीटर एयर राइफल में छठा स्थान हासिल करके कोटा स्थान हासिल किया। भारत के एकमात्र व्यक्तिगत स्वर्ण पदक विजेता बिंद्रा ने फाइनल में 122.4 अंक बनाए।

उन्होंने अपनी पसंदीदा प्रतियोगिता में 627.5 अंक बनाकर फाइनल के लिये `ालीफाई किया था। चीन के निशानेबाज झू ч`नान ने फाइनल में 206 अंक बनाकर स्वर्ण पदक जीता. रूस के व्लादीमीर मेसलेनिकोव "205-7 अंक" को रजत पदक मिला। बिंद्रा से पहले गगन नारंग, जीतू राय और अपूर्वी चंदेला भारत के लिये ओलंपिक कोटा हासिल कर चुके हैं। नारंग ने इस महीने के शुरू में अमेरिका के फोर्ट बेनिंग में आईएसएसएफ विश्व कप में 50 मीटर एयर राइफल में तीसरे स्थान पर रहकर कोटा स्थान हासिल किया था।

चंदेला ने कोरिया में पिछले महीने विश्व कप में दस मीटर एयर राइफल का कांस्य पदक जीतकर जबकि पिस्टल निशानेबाज जीतू राय ने पिछले साल स्पेन के ग्रेनाडा में विश्व चैंपियनशिप में 50 मीटर एयर पिस्टल का रजत पदक जीतकर कोटा स्थान हासिल किया था।

Mixed Bag

Ifairer