लता मंगेशकर की आवाज के बिना संगीत अधूरा है : अमिताभ बच्चन

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 , 2019

लता मंगेशकर की आवाज के बिना संगीत अधूरा है : अमिताभ बच्चन
मुंबई। प्रख्यात गायिका लता मंगेशकर के 90वें जन्मदिन के अवसर पर महानायक अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर उनके लिए एक स्पेशल वीडियो मैसेज साझा कर भारतीय फिल्म संगीत में उनके योगदान को श्रद्धांजलि अर्पित की है। इस वीडियो के कैप्शन में बिग बी ने लिखा, लता जी के 90वें जन्मदिन पर, गहरे सम्मान और श्रद्धा के साथ मेरी संवेदनाएं और मेरी भावनाएं।

सात मिनट के इस वीडियो में अमिताभ को लता मंगेशकर की उपलब्धियों की सराहना करते और उनके लिए उनके मन में कितना सम्मान है, यह कहते देखा जा सकता है।

अमिताभ ने कहा, लता जी जीवन में कई रिश्ते ऐसे होते हैं जिनका कोई हिसाब नहीं होता..ना देने वाले जानते हैं क्या-क्या दिया और न लेने वाले जानते हैं क्या-क्या लिया..ना कोई तोल होता है, ना गिनती होती है..ऐसे रिश्ते जिनमें केवल प्रेम और श्रद्धा होती है, इन रिश्तों की संख्याएं नहीं होती, इन रिश्तों का कोई स्वरूप नहीं होता..ये रिश्ते अपनी परिभाषा स्वयं करते हैं। ऐसे ही एक रिश्ते का नाम है लता दीनानाथ मंगेशकर।

उन्होंने आगे कहा, आपका गाना सुनके ऐसा लगता है कि मन अपने आप बंद कमरे से निकल के आपकी आवाज के साथ चल रहा है और फिर लौट के उसी धुन में रहता है। लता जी आपके सुरों के बिना संगीत अधूरा है।

लता मंगेशकर ने अमिताभ बच्चन की कई फिल्मों के गानों को अपनी आवाज दी है जिनमें अभिमान, जंजीर और सिलसिला शामिल है।
(आईएएनएस)

क्या सचमुच लगती है नजर !

लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत

ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स


Mixed Bag

Ifairer