भूपति-सानिया सेमीफाइनल में, ली उलटफेर की शिकार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
भूपति-सानिया सेमीफाइनल में, ली उलटफेर की शिकार
पेरिस। भारतीय स्टार सानिया मिर्जा और महेश भूपति ने एक साथ दूसरे ग्रैंडस्लैम की ओर कदम बढाते हुए फ्रेंच ओपन के मिश्रित युगल में `ेता पेpके और माइक ब्रायन की दूसरी वरीय जोडी को हराकर उलटफेर कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

सातवीं वरीय भारतीय जोडी ने एक घंटे के अंदर क्ले कोर्ट मेजर में `ार्टर फाइनल मैच में चेक गणराज्य और अमरीकी जो़डी को 6-2, 6-3 से पराजित किया। भारतीय जोडी ने सभी चारों ब्रेकप्वाइंट बचाने के साथ खुद को मिले पांच मौकों में से चार को अंक में तब्दील किया। वर्ष 2010 ऑस्ट्रेलियाई ओपन के विजेता भूपति और सानिया को अब गालिना वोस्कोबोएवा और डेनियल ब्रैसियाली तथा नूरिया लागोस्टेरा और ओलिवर मराच के बीच होने वाले `ार्टर फाइनल मैच के विजेता का इंतजार करना होगा।

भारत के लिएंडर पेस भी अपनी रूसी जोडीदार एलेना वेसनीना के साथ अंतिम आठ में शीर्ष वरीयता लिजेल हुबेर और मैक्स मिर्नी की जोडी से भिडेंगे। वहीं दूसरी ओर दूसरी वरीयता प्राप्त स्पेन के राफेल नडाल ने फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेट के क्वार्टरफाइनल मे प्रवेश कर लिया। नडाल ने अर्जेन्टीना के जुआन मोनाको को सीधे सैटों में 6-2, 6-0, 6-0 से हराया। महिलाओं में रूसी मारिया शारापोवा चौथे दौर की बाधा पार करने में सफल रही, जबकि गत चैम्पियन ली ना उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

ली ना चौथे रांउड के मैच में गैर वरीयता की कजाकिस्तान की यारोस्लावा श्वेदोवा से 6-3, 2-6, 0-6 से हारकर बाहर हो गई, जिससे एशिया की दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने की उम्मीदें भी टूट गई। शारापोवा ने जूझने के बाद चेक गणराज्य की अनुभवी क्लारा जाकोपालोवा को तीन घंटे 11 मिनट में 6-4, 6-7, 6-2 से शिकस्त देकर `ार्टर फाइनल में प्रवेश किया। पांचवीं वरीयता प्राप्त स्थानीय खिलाडी जो विल्फ्रेड सोंगा ने पांच सेटों तक चले मैराथन संघर्ष में स्विट्जरलैंड के स्टेनिस्लास वावरिंका को हराकर अंतिम आठ मे प्रवेश कर लिया।

सोंगा ने प्री`ार्टरफाइनल में स्विस खिलाडी को 6-4, 7-6, 3-6, 3-6, 6-4 से हराया। अंतिम आठ में सोंगा का सामना शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बिया के नोवाक जोकोविच से होगा। सोंगा के अलावा स्पेन के डेविड फेरर व निकोलस अल्मार्गो और अर्जेन्टीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो भी अपने-अपने मुकाबले जीतकर अंतिम आठ में जगह बनाने में सफल रहे। छठी वरीयता प्राप्त स्पेनिश खिलाडी फेरर ने जहां हमवतन मार्सेल ग्रानोलेर्स को सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-0 से हराया, वहीं अल्मार्गो ने सर्बिया के जांको टिप्सारेविच को 6-4, 6-4, 6-4 से शिकस्त दी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer