जलवायु पर्वितन के लिए आवाज बुलंद करनी होगी : भूमि

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 Oct, 2020

जलवायु पर्वितन के लिए आवाज बुलंद करनी होगी : भूमि
मुंबई। अभिनेत्री भूमि पेडनेकर जलवायु परिवर्तन को लेकर लोगों के बीच जागरूकता का प्रसार करना चाहती हैं। उनका कहना है कि इस दिशा में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए वह अपनी आवाज का इस्तेमाल करना चाहेंगी। भूमि ने कहा, बचपन से ही मैं पर्यावरण को लेकर सचेत रही हूं। हमेशा से ही मुझमें इस बात का डर रहा है कि क्या होगा इस दुनिया का अगर यहां का सारा पानी सूख जाए? यह मेरे दिमाग में आया पहला सवाल था इसलिए मैंने जलवायु परिवर्तन के बारे में पढ़ना शुरू कर दिया। मैं हमेशा से जागरूक रही हूं और मैंने जिंदगी को एक स्थायी शैली में जीने का प्रयास किया है, खासकर जब से मैं थोड़ी बड़ी हुई हूं, लेकिन फिर मुझे लगा कि यह काफी नहीं है और तब से मैंने क्लाइमेट वॉरियर बनना शुरू किया।

भूमि ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ही माध्यम से जलवायु परिवर्तन की दिशा में लोगों को अकसर सचेत करती रही हैं। उनके इस प्रयास ने एक साल पूरा कर लिया है। वह जलवायु परिवर्तन के बारे में लोगों को शिक्षित करने के लिए अपनी लोकप्रियता का इस्तेमाल करना चाहती हैं।

उन्होंने कहा, मैं अब एक अभिनेत्री हूं। मेरे पास कई सारे लोगों तक पहुंचने की क्षमता है और मैंने अपनी फिल्मों के माध्यम से हमेशा ऐसा करने का प्रयास किया है। मुझे अपनी आवाज, अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों का इस्तेमाल करना होगा ताकि मैं दुनिया में सकारात्मक बदलाव ला सकूं और जलवायु परिवर्तन के बारे में लोगों को शिक्षित बना सकूं। (आईएएनएस)

जानिये, दही जमाने की आसान विधि

परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!

गुलाबजल इतने लाभ जानकर, दंग रह जाएंगे आप...


Mixed Bag

Ifairer