भारत रत्न से नवाजे गए अटल बिहारी, बढा मोदी सरकार का कद

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 Mar, 2015

भारत रत्न से नवाजे गए अटल बिहारी, बढा मोदी सरकार का कद
नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी को भारत रत्न से नवाजे जाने पर उनके रिश्तेदार फूले नहीं समा रहे हैं। उन्होंने वाजपेयी को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान मिलने पर खुशी जताई है। वाजपेयी की भतीजी माला तिवारी (60) ने कहा कि अटलजी हमारे परिवार के वटवृक्ष की तरह हैं।

उन्हें भारत रत्न मिलने पर पूरे परिवार में जश्न का माहौल है। हमारा पूरा कुनबा जल्द ही दिल्ली में जमा होकर अटलजी से मिलेगा और उन्हें सर्वोच्च नागरिक सम्मान मिलने पर बधाई देगा। उन्होंने कहा कि अटलजी भारत रत्न के सच्चे हकदार हैं और उन्हें यह सम्मान कुछ वषों№ पहले ही मिल जाना चाहिये थे। अगर पूर्ववर्ती यूपीए सरकार उन्हें भारत रत्न से नवाजती, तो इससे उस सरकार का भी कद बढ जाता।

वाजपेयी की भांजी संध्या शुक्ला (58) ने कहा कि अटलजी को भारत रत्न मिलने की खुशी बयान करने के लिये मेरे पास शब्द नहीं हैं। मैं उन्हें भारत रत्न प्रदान किये जाने के लम्हे की गवाह बनना चाहती थी। लेकिन मेरी सास की तबीयत खराब होने के चलते मैं दिल्ली नहीं जा सकी।

उन्होंने वाजपेयी से जु़डीं यादें साझा करते हुए कहा कि राजनीति में बेहद सчRयता के बावजूद अपने सगे-संबंधियों से उनका जु़डाव हमेशा बना रहा। वह अपनी तमाम व्यस्तताओं के बावजूद वर्ष 1977 में ग्वालियर में मेरी शादी समारोह में शरीक हुए थे।

Mixed Bag

Ifairer