भारत विदेश में सर्वाधिक कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 , 2019

भारत विदेश में सर्वाधिक कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म
मुंबई। इस साल ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म भारत का जलवा अब भी विदेशों में बरकरार है। जब बात इस साल विदेश में बॉलीवुड फिल्मों की रिलीज की आती है तो अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित यह फिल्म कमाई के मामले में सबसे आगे है। टाइम्स ऑफ इंडिया डॉट इंडियाटाइम्स डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान खान और कैटरीना कैफ द्वारा अभिनीत इस फिल्म ने भारत के बाहर 10.71 मिलियन डॉलर यानि कि 75.99 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार किया।

फिल्म में सलमान दो तरह के किरदारों में दिखे। एक में उन्होंने एक जवान शख्स के किरदार को निभाया और दूसरे में वह एक बूढ़े इंसान की भूमिका में नजर आए।

इस फिल्म ने जब देश में 100 करोड़ रुपये का कारोबार किया तो फिल्म और व्यापार विशेषज्ञ तरण आदर्श ने कहा, यह सलमान खान के लिए एक के बाद एक 14 शतक बन गई है।

सलमान के अब तक के करियर में 14 फिल्में ऐसी हैं जिन्होंने 100 करोड़ या उससे अधिक का कारोबार किया है।

विदेशों में सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्मों की सूची में जोया अख्तर की फिल्म गली बॉय भी शामिल है। इसने भारत के बाहर कुल 10.25 मिलियन डॉलर यानि कि 72.73 करोड़ रुपये की कमाई की है।

अभिनेता विक्की कौशल का जोश भारत के बाहर भी देखने को मिला। उनकी फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक इस सूची में तीसरे स्थान पर रही। फिल्म ने देश के बाहर 7.46 मिलियन डॉलर यानि कि भारतीय करेंसी में 52.92 करोड़ रुपये से अधिक का बिजनेस किया।

आश्चर्यजनक रूप से करण जौहर की फिल्म कलंक इस लिस्ट में चौथे स्थान पर है, इसने विदेशों में 7.17 मिलियन डॉलर यानि कि 50.87 करोड़ से अधिक का कारोबार किया। अप्रैल में रिलीज हुई इस मल्टी-स्टारर फिल्म ने भारत में भले ही अपने पहले दिन 21.60 करोड़ रुपये की कमाई की, लेकिन जल्द ही यह फिल्म चार्ट से उतर गई थी।

6.95 मिलियन डॉलर यानि कि 50.38 करोड़ से अधिक के साथ अक्षय कुमार और विद्या बालन अभिनीत फिल्म मिशन मंगल विदेशों में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों की सूची में पांचवें स्थान पर है।

इसके बाद नाम आता है कबीर सिंह का जिसने अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 6.95 मिलियन डॉलर यानि कि 49.31 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है।

इसके बाद सूची में 6.53 मिलियन डॉलर (46.33 करोड़ से अधिक) के साथ टोटल धमाल, 5.19 मिलियन डॉलर (36.82 करोड़ से अधिक) के साथ सुपर 30, 4.68 मिलियन डॉलर ( 33.2 करोड़ से अधिक) के साथ बदला और 3.5 मिलियन डॉलर (24.83 करोड़ से अधिक) के साथ छिछोरे शामिल है। (आईएएनएस)

अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...

 जानें किस राशि की लडकी का दिल जितना है आसान!

क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार


Mixed Bag

Ifairer