भारत बंद के दौरान तोडफोड-आगजनी, बेंगलूरू में बसों में लगाई आग, बिहार और यूपी में ट्रेन रूट जाम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 31 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
भारत बंद के दौरान तोडफोड-आगजनी, बेंगलूरू में बसों में लगाई आग, बिहार और यूपी में ट्रेन रूट जाम
नई दिल्ली। पेट्रोल की कीमत में 7.50 रूपए प्रति लीटर की वृद्धि के विरोध में राजग,वाम दलों और व्यापारी संगठनों के भारत बंद का व्यापक असर देखा जा रहा है। समाजवादी पार्टी ने भी बंद का समर्थन किया है। भाजपा शासित राज्यों मध्यप्रदेश, गोवा, छत्तीसगढ़, बेंगलूरू में आवश्यक सेवाओं को छोडकर बंद का असर देखा जा रहा है। बंद के दौरान कई जगह तोडफोड और आगजनी की खबर है। बेंगलूरू में भाजपा कार्यकर्ताओं ने 3 सरकारी बसों में आग लगा दी। चंडीगढ में भाजपा कार्यकर्ताओं ने शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया। पटना में जदयू की महिला विंग ने और उत्तर प्रदेश में सपा कार्यकर्ताओं ने ट्रेनों को निशाना बनाया हुआ है।

बेंगलूरू में बंद समर्थकों ने तीन बसे जला दी गई हैं तथा कई बसों में तोडफोड किए जाने के समाचार हैं। बेंगलूरू की अलग-अलग जगहों पर 10 बसों में तोडफोड की गई है। बीएमटीसी ने शाम 6 बजे तक बसें न चलाने का फैसला किया है। पुणे में 13 सरकारी बसों में तोडफोड की गई। नागपुर में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने 12 सरकारी बसों में तोडफोड की। पुलिस ने तोडफो़ड करने वाले कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। बिहार और यूपी में बंद का खास असर देखा गया है। बिहार की राजधानी पटना में बाजार पूरी तरह बंद हैं। जदयू की महिला शाखा की कार्यकर्ताओं ने राजेन्द्र नगर स्टेशन की पटरी पर बैठकर रेल यातायात को जाम किया। इस कारण तीन ट्रेनें रूकी हुई है।

उधर यूपी सपा कार्यकर्ताओं ने ट्रेनों को ही निशाना बनाया। इलाहाबाद और वाराणसी में कार्यकर्ताओं ने गंगा-गोमती, साकेत एक्सप्रेस और स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस को रोक दिया और पटरी पर बैठ गए। इसकी वजह से दिल्ली-हावडा रूट पर पर ट्रेन ट्रैफिक रूक गया है। बिहार में जदयू अध्यक्ष शरद कुमार ने गिरफतारी दी है। दिल्ली में बंद के साथ-साथ ऑटो और टैक्सी वालों की भी हडताल है। ऑटो और टैक्सी यूनियनें सीएनजी की कीमत बढाने का विरोध कर रही हैं। ऑटो और टैक्सी न चलने से देश के दूसरे हिस्सों से देश की राजधानी पहुंचे लोग स्टेशन और एयरपोर्ट पर फंस गए हैं। लोगों को ऑफिस पहुंचने में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड रहा है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने नांगलोई फाटक पर दिल्ली-रोहतक ट्रेन रूट को जाम कर दिया है। इससे इस रूट पर चलने वालीं ट्रेनों के आवागमन पर असर पडा है। बंद के दौरान भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी खुद सडक पर उतरे तथा अक्षरघाम के पास गिरफ्तारी दी। दिल्ली में पेट्रोल की बढी दरों के साथ साथ सीएलजी की कीमतों में बढोतरी का भी विरोध हो रहा है। मुंबई के डिब्बावालों ने भी बंद का समर्थन किया है। मुंबई में कामकाजी लोग डिब्बावालों से खाना मंगवाते हैं। ऎसे में बाबूओं को भूखा रहना पड रहा है। पुणे में बंद समर्थकों ने बेस्ट की बसों को निशाना बनाया। पथराव में 26 बसों को नुकसान पहुंचा तथा एक ड्राइवर को चोटें आई हैं। दादर और डेक्कन वर्ली में भी बंद का असर बना हुआ है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer