बीईएमएल ने पूर्व सेनाध्यक्ष को कानूनी नोटिस भेजा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
बीईएमएल ने पूर्व सेनाध्यक्ष को कानूनी नोटिस भेजा
बेंगलुरू। बीईएमएल ने जनरल वीके सिंह की सेनाध्यक्ष पद से सेवानिवृत्ति के एक दिन बाद शुक्रवार को उन्हें एक कानूनी नोटिस भेजकर टाट्रा ट्रक मुद्दे पर उसके खिलाफ लगाए गए गलत और पूर्वाग्रह से ग्रसित आरोपों के लिए माफी मांगने की मांग की। बीईएमएल अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक वीआरएस नटराजन ने यहां संवाददाताओं से कहा, "कानूनी नोटिस शुक्रवार को भेजा गया। यदि वह माफी नहीं मांगते हैं तो हम जनरल वीके सिंह के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर सकते हैं।"

जनरल सिंह ने आरोप लगाया था कि एक पूर्व सैन्य अधिकारी ने 600 टाट्रा ट्रकों की आपूर्ति को मंजूरी प्रदान करने के लिए उन्हें 14 करोड की रिश्वत की पेशकश की थी। इस मामले की सीबीआई जांच कर रही है। नटराजन ने कहा, "पूर्व सेनाध्यक्ष ने बीईएमएल के खिलाफ कुछ आरोप लगाए हैं। कंपनी का मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) होने के नाते मैं उन आरोपों को पूरी तरह से झूठा और पूर्वाग्रह से ग्रसित, क्षति पहुंचाने वाला और मानहानिकारक करार देते हुए खारिज करता हूं।" सीबीआई ने सिंह की उस शिकायत पर सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल तेजिंदर सिंह के खिलाफ प्रारंभिक जांच दर्ज की है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी ने टाट्रा ट्रकों की निम्न स्तर की खेप को मंजूरी प्रदान करने के बदले उन्हें रिश्वत की पेशकश की थी। नटराजन ने सिंह के खिलाफ मानहानि प्रक्रिया शुरू करने में हुई देरी का बचाव करते हुए कहा कि कंपनी को कानूनी सलाह प्राप्त करने के लिए प्रक्रिया का पालन करना पडा और उसके बाद उसे मंजूरी के लिए बोर्ड के समक्ष रखा गया। उन्होंने कहा कि बीईएमएल को ऎसा एक भी पत्र नहीं मिला है कि टाट्रा ट्रक निम्न स्तर के, अप्रचलित या अधिक कीमत के हैं।

नटराजन ने सिंह के आरोपों पर आपत्ति जताते हुए कहा, "ऎसा जानबूझकर बीईएमएल को नुकसान पहुंचाने के लिए किया गया। इससे बीईएमएल में बना आत्मविश्वास एक ही बार में ही धराशाही हो गया।" उन्होंने उस दावे के लिए सिंह को आडे हाथ लिया कि चेक गणराज्य जहां टाट्रा वाहन बनते हैं वहां ये 28 लाख रूपए में उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा, " मुझे नहीं पता कि ये आकडे उन्हें कहां से मिले हैं।" नटराजन ने एक संवाददाता के उस विचार को खारिज कर दिया कि ट्रकों की खरीद को मंजूरी प्राप्त करने के लिए रिश्वत की पेशकश बीईएमएल प्रमुख की जानकारी के बिना संभव नहीं। उन्होंने कहा, "सिंह और रक्षा मंत्रालय के बीच संदेशों का जो आदान-प्रदान हुआ है, उसमें से किसी में भी बीईएमएल के नाम का उल्लेख नहीं है।" उन्होंने जोर देकर कहा, " हम इस मुद्दे पर निर्णयात्मक ढंग से कार्य करेंगे।" बेंगलुरू में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के सलाहकार टीकेए नायर की भतीजी और अपने एक मित्र के लिए बीईएमएल हाउसिंग सोसाइटी से प्लाट आवंटित कराने के लिए अपने प्रभाव का इस्तेमाल करने के आरोपों का सामना करने वाले बीईएमएल प्रमुख नटराजन ने कहा, "मैं सोसाइटी का प्रवक्ता नहीं हूं।"
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer