सोशल मीडिया स्टार होने से मदद नहीं मिलती: तरणवीर सिंह

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 , 2022

सोशल मीडिया स्टार होने से मदद नहीं मिलती: तरणवीर सिंह
नई दिल्ली । कास्टिंग डायरेक्टर तरणवीर सिंह, जो नीमा डेंजोग्पा, स्पाई बहू जैसे लोकप्रिय टीवी शो से जुड़े रहे हैं और अन्य अभिनेताओं की सोशल मीडिया पर ट्रेंड न करने के लिए काम खोने की टिप्पणी को निराधार बताते हैं।

तरणवीर सिंह कहते हैं, मैंने अभिनेताओं को यह दावा करते हुए सुना है कि कास्टिंग के लिए सोशल मीडिया पर एक ट्रेंडिंग प्रोफाइल की आवश्यकता होती है जो कि निराधार है और जब टीवी की बात आती है तो यह बिल्कुल भी सच नहीं है। कुछ संगीत वीडियो का लोग अधिक अनुसरण करना पसंद करते हैं। हर माध्यम की अपनी मांग होती है। टीवी और फिल्में किसी को इंस्टाग्राम पर हिट होने की जरूरत नहीं है।

ईमानदारी से कहूं तो शो बनाने में बहुत सारा पैसा और समय खर्च होता है। इसलिए, पहले एक अच्छा अभिनेता बनने की जरूरत है। कोई भी निर्माता अपने उत्पाद को सिर्फ एक प्रभावशाली व्यक्ति के लिए जोखिम में नहीं डाल सकता जो अभिनय नहीं कर सकता। हां अगर कोई उपयुक्त है देखो और कौन अभिनय कर सकता है तो यह एक अलग गेंद का खेल है।

उनका आगे कहना हैं कि कैसे उन्होंने नीमा डेंजोग्पा की मुख्य अभिनेत्री सुरभि दास को ब्रेक दिया, जो आडिशन के माध्यम से असम से हैं, न कि सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल ढूंढकर।

मैं उससे उसके गृहनगर में मिला था जब हम शो के लिए आडिशन दे रहे थे और उसे एक उत्तर-पूर्वी चेहरे की जरूरत थी। वह आडिशन के लिए आई और उसका चयन हुआ। वह उस समय एक सोशल मीडिया स्टार नहीं थी लेकिन शो के बाद वह लोकप्रिय हो गई।

अक्सर कई लोग कहते हैं कि निर्माताओं और चैनलों द्वारा लीड को अंतिम रूप दिया जाता है और वह जवाब देते हैं, कास्टिंग निर्देशक केवल चरित्र और अन्य आवश्यकताओं की परवाह करता है। यह पूरा टीम वर्क है। केवल वे जो पूरी तरह से दिखने में फिट होते हैं, अभिनय के लिहाज से और बजट के अनुसार।निमार्ता को अंतिम रूप दिया जाता है। निमार्ता, चैनल टीम, क्रिएटिव टीम ऐसे लोगों को सुझाव देती है जो उनके अनुसार फिट बैठते हैं और कास्टिंग निर्देशक उन अभिनेताओं का परीक्षण करते हैं जिन्हें वे पूरी तरह से फिट मानते हैं।

अंत में, सभी विकल्पों की छानबीन की जाती है और फिर एक निर्णय किया जाता है। इन दिनों कई नए चेहरों को मौके मिल रहे हैं और ज्यादातर कास्टिंग निर्देशक ही हैं जो उन्हें स्काउट करते हैं। चाहे वह मुख्य पात्र हों या अन्य प्राथमिक पात्र।

उनसे उनके द्वारा कास्ट किए गए अभिनेताओं के साथ उनके समीकरण के बारे में पूछें और अब उद्योग के जाने-माने नाम बन गए हैं।

अंत में उन्होंने साझा किया, हालांकि मैं अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को अलग रखता हूं। मैं अभी भी उन लोगों के साथ एक अद्भुत बंधन का प्रबंधन करता हूं जिन्हें मैंने कास्ट किया है और जो आज अच्छा कर रहे हैं।

--आईएएनएस

क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे

ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...

अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...


Mixed Bag

Ifairer