बिहार चुनाव : शैतान ने जवानी और पानी दोनों बर्बाद की : मोदी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 Oct, 2015

बिहार चुनाव : शैतान ने जवानी और पानी दोनों बर्बाद की : मोदी
पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे वैसे राजनीतिक सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं। राजनीतिक पार्टी के नेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाकर आपस में तंज कस रहे हैं।

हाल ही में यूपी के दादरी में गौ मांस की अफवाह के चलते एक मुस्लिम की पीट पीट कर जान ले ली थी उसके बाद देश में बीफ मामला गर्मा गया। इसी को लेकर हाल ही में लालू यादव ने बयान दिया था कि हिंदू भी गौ मांस खाते हैं। इस बयान के बाद उनकी चारों ओर आलोचना हुई थी और फिर लालू ने पत्रकार को ही शैतान की संज्ञा दे डाली। उसके बाद आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार में एक रैली को संबोधित करते हुए लालू यादव के आरोपों का जवाब दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि शैतान ने बिहार में जवानी और पानी दोनों बर्बाद कर दिए हैं। लालू ने पत्रकार पर आरोप लगाया कि उनके मुंह में घुसकर उनसे यह बयान दिलवाया। मोदी ने चुटकी भी ली कि आखिर शैतान ने लालू को ही क्यों चुना। वैसे लालू के उस बयान को ध्यान से सुनने पर पता चलता है कि लालू ने यह कभी नहीं कहा कि शैतान ने उनके मुंह में घुसकर उनसे यह बयान दिलवाया।

अव्वल तो वह उस बयान से ही इनकार कर रहे थे। उन्होंने जो कहा, वह शब्दश: यह है - "ये कोई है" ज्यादा है जो बोला है मेरे नाम से...ये कोई शैतान आदमी है जो इस तरह की बात मेरे मुंह में डालकर चला रहा है... ये शैतान है जो मेरे मुंह में डालकर ये बात चला रहा है.. पूरे बयान को पढ़ने और सुनने से साफ हो जाता है कि उनका निशाना वह "शैतान" टीवी पत्रकार है जो उनके मुताबिक एक फेक विडियो "चला रहा है" और ऎसी बात उनके मुंह से बुलवा रहा है जो उन्होंने कही ही नहीं।

विडियो फेक नहीं है, यह तो विडियो देख-सुनकर पता चल जाता है लेकिन यह भी स्पष्ट है कि उनके बयान का गलत मतलब न केवल मीडिया निकाल रहा है बल्कि प्रधानमंत्री मोदी भी उसका गलत अर्थ ले रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने महागठबंधन पर जमकर निशाना साधा।

Mixed Bag

Ifairer