भडकाऊ बयान, कश्मीरियों को भडकाने की जरूरत है : मुशर्रफ

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 Oct, 2014

भडकाऊ बयान, कश्मीरियों को भडकाने की जरूरत है : मुशर्रफ
नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ ने कश्मीर पर बेहद भ़डकाऊ बयान दिया है। मुशर्रफ ने कहा है कि कश्मीर के लोगों को थो़डा भ़डकाने की जरूरत है और लाखों लोग पाक से भी वहां ल़डने केч लए तैयार हैं। मुशर्रफ ने मोदी पर भी निशाना साधा।
 वे पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर इंटरव्यू दे रहे थे। पाकिस्तान में इन दिनों कानूनी मुश्किलों में घिरे मुशर्रफ ने कहा कि भारत-पाकिस्तान के साथ ऎसा बर्ताव कर रहा है जैसे हम कोई छोटे-मोटे मुल्क हों। यह चीजें यहां नहीं हो सकती हैं।
 हिंदुस्तान को इस गलतफहमी में नहीं रहना चाहिए। कोई हमें थप्प़ड मारे तो हम दूसरा गाल आगे करने में यकीन नहीं करते हैं। हमें ईंट का जवाब पत्थर से देना चाहिए। मुशर्रफ ने भारत को धमकी देते हुए कहा- कश्मीर में आगे और पीछे दोनों तरफ से हम भारतीय फौज के खिलाफ जंग कर सकते हैं। वे गलतफहमी में रहें। हममें इतनी कुव्वत है कि हम इसका जवाब डबल दे सकते हैं। फौज ही नहीं हमारे पास दूसरे सोर्स भी हैं। कश्मीर में उनके खिलाफ लोग उठे हुए हैं। उन्हें बस थो़डा भ़डकाने की देर है। इसके अलावा यहां से लाखों लोग कश्मीर में जाने के लिए तैयार हैं। वे कश्मीर में अपने भाइयों के साथ ल़डने केч लए तैयार हैं। मुशर्रफ ने इस इंटरव्यू में मोदी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा- पीएम बनने से पहले मोदी की छवि एंटी मुसलमान और एंटी पाकिस्तान की थी। गुजरात में जो कुछ भी हुआ पूरी दुनिया को पता है।
अब उनके बारे में दुनिया को पता चल रहा है। इस इंटरव्यू में मुशर्रफ ने मोदी के न्योते पर भारत जाने पर नवाज शरीफ पर भी ताना मारा। मुशर्रफ ने कहा कि हम उनसे मिलने के लिए भागे चले जा रहे हैं। नवाज ने भारतीय पीएम को न्योता भेजा था, वह नहीं आए, लेकिन नवाज मिलने के लिए चले गए।
 मुशर्रफ को पाक में ही कोई नहीं पूछता, हम क्या गंभीरता से लेंगे: भाजपा
 मुशर्रफके इस बयान पर भाजपा ने क़डी प्रतिчRया दी है। पार्टी के संबित पात्रा ने कहा कि मुशर्रफ को अपने ही देश में अब कोई नहीं पूछ रहा। हिंदुस्तान में भी उन्हें पहले कोई गंभीरता से लेता था अब लेता है। वह अपना वजूद बनाए रखने के लिए इस तरह की बातें कर रहे हैं। उनके बयान को ज्यादा गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है। मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि मुशर्रफ मुंगेरीलाल के हसीन सपने देखना बंद करें वरना दिक्कत होगी।

Mixed Bag

Ifairer