BCCI कोहली-रोहित के बीच कप्तानी के विभाजन पर करेगी चर्चा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 15 July, 2019

BCCI कोहली-रोहित के बीच कप्तानी के विभाजन पर करेगी चर्चा
लंदन। भारतीय क्रिकेट टीम के विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में हारकर बाहर होने के बाद से इस बात पर काफी चर्चा हो रही है कि क्या टीम कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा पर अत्यधिक निर्भर हैं। टूर्नामेंट में टीम का स्कोरकार्ड इस बात की पुष्टि करता है और भारतीय क्रिकट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इसके साथ ही दोनों में कप्तानी के विभाजन पर भी चर्चा कर सकती है।

आईएएनएस से बात करते हुए बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि आगामी सीरीज से पहले बोर्ड इस पर चर्चा करेगा कि क्या रोहित को वनडे टीम का कप्तान बनाया जाए और कोहली टेस्ट टीम की कप्तानी जारी रखें।

अधिकारी ने कहा, ‘‘रोहित के लिए 50 ओवर के प्रारूप में कप्तानी की बागडोर संभालने का यह सही समय होगा। वर्तमान कप्तान एवं प्रबंधन को अपार समर्थन प्राप्त है, अगले विश्व कप के लिए योजना बनाने का यह सही समय है और इसके लिए मौजूदा विचारों एवं योजनाओं को नए सिरे से देखने की जरूरत है। हम सभी जानते हैं कि कुछ क्षेत्रों को एक नए ²ष्टिकोण से देखने की आवश्यकता है। रोहित कप्तानी के लिए सही विकल्प होंगे।’’

हालांकि, अधिकारी के अनुसार, विश्व कप के बाद सबसे बड़ा मुद्दा कोहली और रोहित के बीच आई दरार से जुड़ी अफवाहों का है। प्रशासकों की समिति (सीओए) की मौजूदगी में कोच रवि शास्त्री, कोहली और मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के प्रसाद के बीच होने वाली बैठक में इन सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

अधिकारी ने कहा, ‘‘आप जानते हैं कि विनोद राय (सीओए प्रमुख) पहले ही उल्लेख कर चुके हैं कि एक बैठक होगी जिसमें टीम के प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी। समीक्षा के दौरान इन अफवाहों की तह तक जाना जरूरी है।’’

जबकि राय ने दावा किया है कि बैठक के दौरान टीम के प्रदर्शन होगी की समीक्षा होगी, कई अन्य मुद्दे भी है जिन पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है।

(आईएएनएस)।

जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां

घरेलू उपाय से रखें पेट साफ

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में


Mixed Bag

error:cannot create object