आईपीएल को लेकर बीसीसीआई को आंख दिखाने वाले कीर्ति आजाद की बंद होगी पेंशन!

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
आईपीएल को लेकर बीसीसीआई को आंख दिखाने वाले कीर्ति आजाद की बंद होगी पेंशन!
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इन दिनों उन क्रिकेटरों से काफी सख्ती से पेश आ रहा है जो उसके आईपीएल तमाशे को लेकर कहीं भी कोई भी वक्तव्य दे रहे हैं। इन क्रिकेटरों पर बीसीसीआई का सख्त रवैया लगातार जारी है। बात चाहे पूर्व क्रिकेटर कपिल देव की हो या फिर मोहम्मद अजहरूद्दीन और कीर्ति आजाद की। बोर्ड एक-एक कर सभी को अपमानित करने में लगा है।

बीसीसीआई ने पहले कपिल देव और अजहरूद्दीन का नाम उस सूची से हटा दिया जिनको आईपीएल के प्ले ऑफ मुकाबले के दौरान सम्मानित किया जाना था। अब बीसीसीआई ने आईपीएल को बंद करने की मांग करने वाले पूर्व क्रिकेटर और भाजपा सांसद कीर्ति आजाद का भी नाम इस सूची से हटा दिया है। सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई आजाद के पेंशन लाभ को बंद कर सकती है। आजाद 1983 में विश्वकप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। इस नाते आईपीएल से होने वाली कमाई में उनका भी हिस्सा है।

बीसीसीआई अब पूर्व क्रिकेटरों के लिए वन टाइम पेंशन लाभ का फैसला करने जा रही है। इसके दायरे में आजाद भी आएंगे। कहा जा रहा है कि बीसीसीआई आजाद के पेंशन लाभ बंद करने के प्रस्ताव पर विचार कर रही है। बीसीसीआई के प्रस्तावित कदम पर आजाद ने कहा कि इससे साबित होता है कि उन्होंने जो आरोप लगाए थे, वे सही हैं।

आजाद ने आईपीएल में ब्लैक मनी का मुद्दा उठाते हुए इसकी स्वतंत्र एजेंसी से जांच कराने की मांग की थी। उन्होंने आईपीएल को बंद करने की मांग करते हुए संसद में कहा था कि बीसीसीआई को आरटीआई के दायरे में लाना चाहिए। आजाद आईपीएल के खिलाफ दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर तीन घंटे तक धरने पर बैठे थे। पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी,मदनलाल भी इस धरने में शामिल हुए थे।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer