बीसीसीआई का कपिल के साथ सौतेला व्यवहार, प्ले ऑफ के लिए आमंत्रित नहीं

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
बीसीसीआई का कपिल के साथ सौतेला व्यवहार, प्ले ऑफ के लिए आमंत्रित नहीं
नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव को एक बार फिर बीसीसीआई के सौतेले व्यवहार का सामना करना पडा है। बोर्ड ने आईपीएल-5 के प्ले ऑफ के दौरान पूर्व टेस्ट क्रिकेटरों को आमंत्रित किया है। अगर किसी प्लेयर ने एक भी टेस्ट खेल है तो बोर्ड उसे भी सम्मान में चैक देगा लेकिन टेस्ट इतिहास में भारत की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज कपिल देव का नाम उन आमंत्रित खिलाडियों की सूची से गायब है जिन्हें प्ले ऑफ के दौरान सम्मानित करने की घोषणा बीसीसीआई ने सोमवार को की थी।

कपिल ने आईपीएल के समकक्ष खडे किए गए आईसीएल का सपोर्ट किया था। कपिल के समकालीन सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री तथा उनके बाद क्रिकेट खेले अभय कुरूविला जैसे क्रिकेटर तो इस सूची में शामिल हैं लेकिन कपिल का नाम सिरे से नदारद है। हालांकि बोर्ड ने पहले ही स्पष्टीकरण दिया है कि सभी पूर्व खिलाडियों को स्टेडियम में बुलाना संभव नहीं है इसलिए कुछ को उनके हिस्से की सम्मान राशि का चैक उनके घर भेज दिया जाएगा लेकिन सवाल यह उठता है कि बुलाए गए खिलाडियों को वरीयता देने का आधार क्या है।

434 टेस्ट विकेट लेकर न्यूजीलैंड के रिचर्ड हैडली का रिकार्ड तोडने से पहले कपिल भारत की पहली विश्व विजेता टीम का नेतृत्व कर चुके थे और बतौर आलराउंडर आज भी उनकी मिसाल दी जाती है। ऎसे में किसी भी असमर्थता के बहाने कपिल को नजरअंदाज करना गले से नहीं उतरता है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer