ओबामा की लोकप्रियता घटी, रोमनी पर बढत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
ओबामा की लोकप्रियता घटी, रोमनी पर बढत
वाशिंगटन। अमेरिका में इस वर्ष राष्ट्रपति पद के लिये होने वाले चुनावों से पहले आर्थिक बदहाली की मारी जनता के भारी रोष का सामना कर रहे राष्ट्रपति बराक ओबामा की लोकप्रियता घटकर 4 प्रतिशत अंकों पर आ गई है। हालांकि कुछ फीसदी के अंतर से उन्होंने विपक्षी उम्मीदवार मिट रोमनी पर बढत हासिल की हैं।

चुनाव पूर्व सर्वेक्षण के नतीजों के अनुसार ओबामा को 47 फीसदी लोगों ने पसंद किया है। जबकि 43 फीसदी मतदाताओं ने कहा कि वे रोमनी के पक्ष में मत डालेंगे। राष्ट्रपति चुनावों को लेकर पिछले महीने कराए गए सर्वेक्षण में ओबामा को 52 फीसदी लोगों का समर्थन प्राप्त हुआ था। जबकि रोमनी को महज 41 फीसदी का समर्थन मिला था। जनमत सर्वेक्षण में 53 फीसदी मतदाताओं ने कहा कि उनके लिए बेराजगारी और आर्थिक बदहाली बेहद महत्वपूर्ण मुद्दे हैं और यही इस बार के चुनाव की दिशा तय करेंगे। इन मुद्दों की वजह से ओबामा विरोधी अवाम रोमनी के रिपब्लिकन खेमे में चला गया है।

मतदाताओं में से 45 फ्सीदी का मानना है कि रोमनी नौकरियों और अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर ओबामा से बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि कुछ महीनों पहले प्राप्त आंकडों के अनुसार अमेरिका में बेरोजगारी दर 9 फीसदी थी। अमेरिका के अब तक के इतिहास में इतनी अधिक बेरोजगारी दर के आगे कोई भी राष्ट्रपति टिक नहीं सका है। ज्ञात है कि ओबामा को पिछले दिनों वाल स्ट्रीट आंदोलन के रूप में जनता के उग्र तेवरों का सामना करना पडा था। रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को चुनने के लिए हो रहे प्राइमरी चुनावों में रोमनी को हाल ही में उस समय काफी बढत हासिल हुई। जबकि उनके करीबी प्रतिद्वंदी माने जा रहे रिक सेंटोरम ने इस दौड से अपना नाम वापस ले लिया। रोमनी को इस वर्ष राष्ट्रपति चुनावों से पहले होने वाले रिपब्लिकन राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले 1144 उम्मीदवारों का समर्थन हासिल करना होगा।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer