बांग्लादेश: भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढक़र हुई 134, कई लापता

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Jun, 2017

बांग्लादेश: भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढक़र हुई 134, कई लापता
ढाका। बांग्लादेश के तीन दक्षिण-पूर्वी जिलों में विनाशकारी बारिश से हुए भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढक़र 134 हो गई है। बचाव दल ने दो सेना अधिकारियों के शवों सहित कई शवों को निकाला है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सोमवार सुबह से भारी बारिश के कारण बांग्लादेश के तीन दक्षिण-पूर्वी जिले - चटगांव, बंदरबन और रंगमती प्रभावित हुए, जिसके कारण मंगलवार को हुए भूस्खलन से सैकड़ों घर क्षतिग्रस्त हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि रंगमती में मृतकों में दो अधिकारियों सहित बांग्लादेश सेना के चार सदस्य शामिल हैं। लेफ्टिनेंट कर्नल रशीदुल हसन ने कहा कि इस आपदा में 10 सैनिक घायल हुए हैं, जबकि एक लापता है। रंगमति के पुलिस प्रमुख सईद तारिकुल हसन ने कहा कि सोमवार से जारी लगातार बारिश की वजह से कई क्षेत्रों में बाढ़ आ गई है, जिससे मंगलवार को 24 घंटों में लगभग 30 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

रंगमति जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा कि राहत कर्मियों ने जिले से 45 शव बरामद किए हैं। राजधानी ढाका से 316 किलोमीटर दूर बंदरबन में भूस्खलन में सात लोगों की मौत की जानकारी मिली है। पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से कीचड़ से शव निकाले हैं।

चटगांव में कथित तौर पर 19 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां टेलीफोन और परिवहन संपर्क भी टूट गया है। पुलिस ने कहा कि आपातकर्मी ढाका से 242 किलोमीटर दूर चटगांव के सुदूर क्षेत्रों में पहुंच गए हैं। खोज अभियान के बाद मृतकों की संख्या बढऩे की आशंका है।

Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !

अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...

तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय


Mixed Bag

Ifairer