बैडमिंटन संघ ने मानद महासचिव को किया बर्खास्त

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 Jan, 2017

बैडमिंटन संघ ने मानद महासचिव को किया बर्खास्त
बेंगलुरू। भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने सोमवार को कार्यकारी समिति की बैठक में मानद महासचिव विजय सिन्हा को बर्खास्त कर दिया। गौरतलब है कि सिन्हा के खिलाफ भ्रष्टाचार और खिलाडिय़ों के शोषण के आरोप में न्यायिक जांच चल रही है। बीएआई ने सोमवार को एक वक्तव्य जारी कर कहा, कार्यकारी समिति की बैठक में सर्वसम्मति से विजय सिन्हा को मानद महासचिव के पद से हटाए जाने का फैसला लिया गया। वक्तव्य में आगे कहा गया है, बीएआई के अध्यक्ष अखिलेश दास गुप्ता ने इस मामले में अपनी आपात शक्तियों का इस्तेमाल किया, जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया।

बीएआई ने बताया कि सिन्हा की जगह अनूप नारंग को मानद महासचिव पद के लिए नामांकित किया गया है और वह आधिकारिक तौर पर इस पद का कार्यभार संभालेंगे। बीएआई के अनुसार, सिन्हा के खिलाफ गबन, दुरुपयोग, फर्जीवाड़ा, भाई-भतीजावाद, पक्षपात, दुव्र्यवहार और खिलाडिय़ों के शोषण मामलों में न्यायिक जांच चल रही है। बीएआई ने बैडमिंटन के हित में खिलाडिय़ों की बेहतरी के लिए कई और प्रस्ताव पारित किए। इनमें से एक प्रस्ताव वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों, प्रशिक्षकों, अंपायरों, अधिकारियों और सहायक कर्मचारियों को पुरस्कृत करने के लिए वर्ष में एक बार बैडमिंटन स्टार नाइट कार्यक्रम के आयोजन का प्रस्ताव भी पारित किया गया।

कार्यकारी समिति की बैठक में भारतीय बैडमिंटन खिलाडिय़ों द्वारा पिछले वर्ष किए गए प्रदर्शन की सराहना की गई और खिलाडिय़ों तथा प्रशिक्षकों को दी जाने वाली पुरस्कार राशि को स्वीकृति भी दे दी। राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद को इससे पहले 15 लाख रुपये का पुरस्कार दिए जाने की घोषणा की गई थी, जिसे बढ़ाकर 25 लाख रुपये कर दिया गया। बैठक में कोच द कोचेस और शटल टाइम कार्यक्रमों को आगे भी जारी रखने का फैसला किया गया।

# जानिए अपनी Girlfriend के बारे में 8 अनजानी बातें

# तिल ने खोला महिला के स्वभाव का राज

# काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय


Mixed Bag

Ifairer