बैडमिंटन : राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे श्रीकांत, सिंधु

By: Team Aapkisaheli | Posted: 21 Feb, 2018

बैडमिंटन : राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे श्रीकांत, सिंधु
कोलकाता। रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु और अग्रणी भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत इस साल अप्रैल में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में भारत की बैडमिंटन टीम की अगुवाई करेंगे।

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने मंगलवार को चार अप्रैल से आस्ट्रेलिया के गोल कोस्ट में शुरू हो रहे टूर्नामेंट के लिए भारतीय बैडमिंटन टीम की घोषणा की है।

राष्ट्रमंडल खेलों की बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए पुरुष वर्ग में वर्ल्ड नम्बर-3 श्रीकांत के अलावा, वर्ल्ड नम्बर-11 एच.एस. प्रणॉय, चिराग शेट्टी, सात्विक साईराज और प्रणव जैरी चोपड़ा को शामिल किया गया है।

इसके साथ ही महिला वर्ग में वल्र्ड नम्बर-4 सिंधु के साथ लंदन ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल, अश्विनी पोनप्पा, सिक्की रेड्डी और रुत्विका शिवानी गद्दे को शामिल किया गया है।

चिराग और सात्विक पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा ले रहे हैं। वे दोनों पुरुष युगल वर्ग में प्रतिस्पर्धा करेंगे। इसके अलावा, प्रणव मिश्रित युगल वर्ग में सिक्की के साथ हिस्सा लेंगे।

अश्विनी महिला युगल वर्ग में सिक्की के साथ 2010 राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक जीत को फिर से दोहराने का प्रयास करेंगी।

बीएआई के महासचिव अनूप नारंग ने कोलकाता में हुई चयन समिति की बैठक में कहा, ‘‘मेरा मानना है कि हमारे पास इस साल प्रतियोगिता जीतने का मजबूत अवसर है, क्योंकि हमारे खिलाड़ी अच्छी रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे हैं। वे सभी देश को गौरवांन्वित करने का हर भरसक प्रयास करेंगे।’’

भारतीय बैडमिंटन टीम को इस टूर्नामेंट के ग्रुप-ए में पाकिस्तान, श्रीलंका और यूरोप की टीम स्कॉटलैंड के साथ शामिल किया गया है।

अनूप ने कहा कि इन खिलाडिय़ों का चयन कर पाना मुश्किल था, लेकिन गहन चर्चा के बाद 10 बेहतरीन खिलाडिय़ों का चयन किया गया। बीएआई को उम्मीद है कि यह खिलाड़ी देश को गौरवांन्वित करेंगे।
(आईएएनएस)

गोपी बहू कितना ग्लैमर अवतार देखकर चौंक जाएंगे आप!

क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार

वक्ष का मनचाहा आकार पाएं


Mixed Bag

Ifairer