ICC वनडे रैंकिंग : कोहली को पछाड़कर बाबर बने नंबर-1 बल्लेबाज

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Apr, 2021

ICC वनडे रैंकिंग : कोहली को पछाड़कर बाबर बने नंबर-1 बल्लेबाज
नई दिल्ली। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम आईसीसी की जारी ताजा वनडे रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़कर नंबर-1 बल्लेबाज बन गए हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, कोहली अक्टूबर 2017 में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को पछाड़कर नंबर-1 बल्लेबाज बने थे और तभी से उनके सिर यह ताज सजा हुआ था लेकिन इतने वर्षो में पहली बार कोहली शीर्ष स्थान से हट गए हैं।

बाबर 865 रेटिंग अंकों के साथ वनडे में बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं जबकि कोहली 857 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं। बाबर और कोहली के बीच आठ अंकों का फासला है। तीसरे स्थान पर भारत के रोहित शर्मा हैं।

बाबर ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में बेहतर प्रदर्शन किया था। जब इस सीरीज की शुरूआत हुई थी तो बाबर के 837 रेटिंग अंक थे। बाबर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में 103 रन बनाए थे जिसके बाद उनके रेटिंग अंक 858 हो गए थे।

इसके बाद दूसरे मैच में बाबर ने 32 रन बनाए और उनका रेटिंग अंक घटकर 852 हो गया था। लेकिन तीसरे और अंतिम मैच में बाबर ने 94 रन बनाए और इसके साथ ही वह कोहली से आगे निकल गए।

बाबर पाकिस्तान के चौथे बल्लेबाज हैं जो आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंचे हैं। उनसे पहले जहीर अब्बास, जावेद मियांदाद और मोहम्मद यूसुफ वनडे में शीर्ष रैंकिंग हासिल कर चुके हैं।
(आईएएनएस)

ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स

पहने हों कछुआ अंगूठी तो नहीं होगी पैसों की तंगी...

गुलाबजल इतने लाभ जानकर, दंग रह जाएंगे आप...


Mixed Bag

Ifairer