आवारा सर्वकालिक 100 फिल्मों में, रोजा का टाइटल ट्रैक 10 बेस्ट साउंड ट्रैक में शामिल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
आवारा सर्वकालिक 100 फिल्मों में, रोजा का टाइटल ट्रैक 10 बेस्ट साउंड ट्रैक में शामिल
वॉशिंगटन। हिंदी सिनेमा के महान कलाकार राज कपूर की 1951 में आई फिल्म आवारा को टाइम मैगजीन की ऑल टाइम 100 लिस्ट में शामिल कर लिया गया है। इस लिस्ट में 20 नई बेहतरीन फिल्मों को शामिल किया गया है जो कि वर्ष 1923 से बनाई जा रही थी। टाइम ने इस बात को उजागर किया है कि राजकपूर ने 50 के दशक में इस फिल्म का निर्देशन किया था और यह फिल्म न केवल भारत में बल्कि इंडोनेशिया से लेकर नॉर्थ अफ्रीका तक पसंद की गई थी।

राजकपूर ने जब फिल्म आवारा में चार्ली चैपलिन की एक्टिंग की थी तब वे केवल 26 साल के थे। इस फिल्म का संगीत बहुत मशहूर हुआ था। फिल्म का संगीत शंकर जयकिशन ने तैयार किया था। फिल्म का एक गीत आवारा हूं...ने केवल भारत में बल्कि रूस और चीन में भी बहुत लोकप्रिय हुआ था। टाइम की 2005 में आई ऑल टाइम 100 लिस्ट में सत्यजीत रे की द अपू ट्रॉयलोजी, मणिरत्नम की नायकन और गुरूदत्त की प्यासा को शामिल किया गया था।

बॉलीवुड कम्पोजर ए.आर.रहमान की फिल्म रोजा के टाइटल ट्रैक को 10 बेस्ट साउंड ट्रैक में शामिल किया गया है। पिछले हफ्ते टाइम मैगजीन ने बॉलीवुड निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास को 10 ग्रेटेस्ट मूवीज ऑफ द मिलेनियम की लिस्ट में आठवां स्थान दिया था।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer